logo-image

भोपाल में बिल्डर के दफ्तर और घर पर आयकर का छापा

भोपाल में बिल्डर के दफ्तर और घर पर आयकर का छापा

Updated on: 31 Dec 2021, 04:40 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयकर विभाग ने एक बिल्डर के दफ्तर और घर पर एक साथ दबिश दी। यह कार्रवाई कंपनी के अधिकारी द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अफसर को 20 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने के बाद की जा रही है। बिल्डर के आवास से चार करोड़ से ज्यादा की नकदी मिलने की बात कही जा रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली से आए आयकर विभाग के अधिकारियों के दलों ने शुक्रवार को एक साथ बिल्डर के दफ्तर और घर पर दबिश दी। यह कार्रवाई इतनी गोपनीय थी कि भोपाल के आयकर विभाग के अधिकारियों से लेकर पुलिस तक को भनक नहीं लगी।

बताया गया है कि जिस बिल्डर के यहां आयकर विभाग का छापा पड़ा है, वह राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के बड़े सड़क निर्माण संबंधी कार्य कर रही हैं। इस कंपनी के एक अधिकारी को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के एक अफसर को 20 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए सीबीआई द्वारा पकड़ा गया था। उसके बाद ही आयकर विभाग की टीमों ने भोपाल में बिल्डर के आवास और दफ्तर पर छापा मारना है।

सूत्रों का कहना है कि जिस बिल्डर के भोपाल स्थित आवास और दफ्तर पर सीबीआई का छापा पड़ा है उसके पास एनएचएआई के अलावा रेलवे के भी कई प्रोजेक्ट हैं।

सूत्रों का कहना है कि जिस बिल्डर के यहां सीबीआई का छापा पड़ा है उसके मध्य प्रदेश की भाजपा की सरकार के कई लोगों से करीबी रिश्ते हैं। यही कारण है कि कांग्रेस के नेता सरकार से जुड़े लोगों पर तंज कसने में लगे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.