logo-image

सोनिया गांधी बोलीं, राहुल जल्द संभालेंगे कांग्रेस की कमान

सोनिया गांधी के बाद पार्टी अध्यक्ष कौन और कब होगा? इस सवाल का जवाब सोनिया गांधी ने खुद दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही पार्टी अध्यक्ष की कमान संभालेंगे।z

Updated on: 14 Oct 2017, 12:18 AM

नई दिल्ली:

सोनिया गांधी के बाद पार्टी अध्यक्ष कौन और कब होगा? इस सवाल का जवाब सोनिया गांधी ने खुद दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही पार्टी अध्यक्ष की कमान संभालेंगे।

एनडीटीवी से बातचीत करते हुए सोनिया ने कहा, 'अब समय आ गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी राहुल गांधी को सौंप दी जाए।' उन्होंने न्यूज नेशन से ऑफ रिकॉर्ड बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी की जल्द तरक्की होगी।

राहुल गांधी ने हालांकि इस मुद्दे पर बात करने से इनकार कर दिया। राहुल गांधी इस महीने के अंत तक अपनी मां का स्थान ले सकते हैं। कांग्रेस में फैसले लेने वाली कार्यसमिति जल्द ही बैठक करेगी और नए अध्यक्ष के लिए होने वाले चुनाव की तारीख पर चर्चा करेगी। 

राहुल गांधी इन दिनों गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनावी तैयारियों में जुटे हैं। वहीं सोनिया गांधी सक्रिय नजर नहीं आ रही हैं।

और पढ़ें: मनमोहन सिंह बोले, जब मैं पीएम बना तो प्रणब मुखर्जी अपसेट थे

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों की इकाइयों ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कांग्रेस अध्यक्ष पद पर ताजपोशी के लिए प्रस्ताव पास किया है। आपको बता दें कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की काफी लंबे समय से मांग चल रही है।

और पढ़ें: बिग बी का गेम शो केबीसी-9 जल्द होगा ऑफ एयर, ये तीन शो लेंगे जगह