logo-image

राहुल की पार्टी कार्यकतार्ओं से यास से प्रभावित लोगों की मदद करने की अपील

राहुल गांधी ने कहा चक्रवात यास बंगाल की खाड़ी से बंगाल और ओडिशा की ओर बढ़ रहा है. मैं कांग्रेस कार्यकतार्ओं से प्रभावित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने की अपील करता हूं.

Updated on: 26 May 2021, 02:00 AM

highlights

  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकतार्ओं को सहायता प्रदान करने का आग्रह किया
  • उन्होंने ये भी कहा कृपया सभी एहतियाती उपायों का पालन करें
  • अगले 12 घंटों में भीषण चक्रवाती तूफान तेज होने की संभावना है

नई दिल्ली:

चक्रवात यास ओडिशा और पश्चिम बंगाल में दस्तक देने के लिए तैयार है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को पार्टी कार्यकतार्ओं से प्रभावित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी सहायता प्रदान करने का आग्रह किया. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "चक्रवात यास बंगाल की खाड़ी से बंगाल और ओडिशा की ओर बढ़ रहा है. मैं कांग्रेस कार्यकतार्ओं से प्रभावित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने की अपील करता हूं. कृपया सभी एहतियाती उपायों का पालन करें." मौसम विभाग ने कहा कि चक्रवाती तूफान यास के धीरे धीरे उत्तर से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ेगा. आईएमडी ने सोमवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल दोनों में येलो अलर्ट घोषित किया है. अगले 12 घंटों में भीषण चक्रवाती तूफान तेज होने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के राष्ट्रीय मौसम पूवार्नुमान केंद्र ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान इसके बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है.

यह भी पढ़ेः राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, मौसम विभाग की एडवाइजरी को हल्के में न लें

बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि चक्रवाती तूफान यास के तीन पूर्वोत्तर राज्यों - असम, मेघालय और सिक्किम को प्रभावित करने की संभावना है, जिसके चलते 26-27 मई को मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. विभाग के अधिकारियों ने कहा कि बारिश की तीव्रता चक्रवात की चाल पर निर्भर करेगी. चक्रवात 'यास' इस वक्त बालेश्वर से लगभग 650 किलोमीटर दक्षिण दक्षिण पूर्व में है. यह उत्तर दिशा में ओडिशा तट की ओर बढ़ रहा है. 25 मई की सुबह तक तूफान प्रचंड चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा. 26 मई की शाम तक बालासोर और मिदिनीपुर पहुंचेगा. आज कुछ जगहों पर 90-110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. कल करीब 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी. इसके बाद 26 मई को हवाएं 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकती हैं. उत्तरी आंध्र, ओडिशा और पश्चिम बंगाल तट अलर्ट पर हैं.