logo-image

राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला, बोले चीन पर चुप क्यों, क्या छुपा रहे?

चीन के साथ गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री से पूछा कि वह इस मामले में चुप क्यों है. प्रधानमंत्री इस मामले में क्या छुपा रहे हैं.

Updated on: 17 Jun 2020, 09:28 AM

नई दिल्ली:

चीन (China) के साथ गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री से पूछा कि वह इस मामले में चुप क्यों है. प्रधानमंत्री इस मामले में क्या छुपा रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि अब बहुत हो गया. प्रधानमंत्री बताएं कि सच्चाई क्या है.

यह भी पढ़ेंः देश समाचार कोरोना से मौत का आंकड़ा 10 हजार पार, अब रोज होंगे 3 लाख टेस्ट

राहुल गांधी ने कहा कि आखिर चीन की इतनी हिम्मत कैसे हो गई कि वह हमारे सैनिकों को मार सके. हमारी जमीन पर कब्जा कर सके. चीन के हमले के बाद विपक्ष इस मामले में सरकार पर हमलावर हो गया है. विपक्ष में प्रधानमंत्री से स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है.

यह भी पढ़ेंः वैष्णो देवी में भूख से 9 घोड़ों की मौत, हाईकोर्ट ने दिए जांच के आदेश

भारत और चीन के बीच लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल (LAC) पर सोमवार रात हुई हिंसक झड़प में कम से कम 20 भारतीय जवान शहीद हुए हैं. पहले एक अफसर सहित तीन जवानों के शहीद होने की खबर आई थी, लेकिन देर शाम एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया कि 20 भारतीय जवान शहीद हुए हैं. एएनआई ने यह भी जानकारी दी कि यह आंकड़ा और बढ़ भी सकता है. उधर सूत्रों के अनुसार यह भी खबर आ रही है कि चीन की सेना के घायल और मारे गए सैनिकों की संख्‍या भी 43 से अधिक है.

यह भी पढ़ेंः LAC पर कम से कम 20 भारतीय सैनिक हुए शहीद, चीन के 43 सैनिक हताहत

यह घटना तब हुई जब सोमवार रात को गलवान घाटी के पास दोनों देशों के बीच बातचीत के बाद सबकुछ सामान्य होने की स्थिति आगे बढ़ रह थी. इससे पहले विदेश मंत्रालय ने इस मामले में बयान जारी कर कहा था कि भारत ने हमेशा LAC का सम्मान किया और चीन को भी ऐसा करना चाहिए. मंत्रालय ने कहा कि LAC पर कल जो हुआ, उससे बचा जा सकता था.