logo-image

विदेश यात्रा से लौटे राहुल गांधी अब चुनावी राज्यों का दौरा करेंगे

विदेश यात्रा से लौटे राहुल गांधी अब चुनावी राज्यों का दौरा करेंगे

Updated on: 05 May 2022, 01:50 AM

नई दिल्ली:

नेपाल में एक शादी समारोह में हिस्सा लेने के बाद भारत लौटे राहुल गांधी चुनावी राज्यों का दौरा करेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पिछले तीन दिन से अपने चर्चित नेपाल दौरे पर थे, वह एक शादी फंक्शन में शामिल होने काठमांडू गए थे। इस कार्यक्रम के कई फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिसको लेकर बीजेपी नेताओं की ओर उन सवाल भी उठाए गए। इसी बीच एक नेपाली सिंगर ने राहुल गांधी के साथ फोटो पोस्ट किया है और कहा है कि उन्होंने भारतीय सांसद के लिए गाने गाए।

हालंकि अब जब वह स्वदेश लौट आए हैं, तो कई चुनावी राज्यों के दौरे पर जाने की योजना बना रहे हैं। कांग्रेस पार्टी की ओर से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी 6 और 7 मई को तेलंगाना दौरे पर रहेंगे, जहां वो उस्मानिया विश्वविद्यालय के छात्रों से मुलाकात करेंगे।

इसके बाद 10 मई को राहुल गांधी गुजरात दौरे पर जाएंगे। जहां आदिवासी अधिकार कैंपेन की शुरूआत करेंगे।

जिसके बाद राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी की ओर से राजस्थान के उदयपुर में आयोजित चिंतन शिविर में भी हिस्सा लेंगे। 13,14 और 15 मई को आयोजित किए जाने वाले इस चिंतन शिविर में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित पार्टी के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

इसके साथ ही पार्टी के पदाधिकारियों और सभी राज्यों से 400 सक्रिय कार्यकर्ताओं को भी आमंत्रण भेजा गया है जिसमें कांग्रेस गुजरात, हिमाचल प्रदेश के साथ ही अगले वर्ष होने वाले कर्नाटक, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों के विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति बनाएगी।

शिविर के बाद राहुल गांधी अन्य कई राज्यों का कर सकते हैं जिसमें कांग्रेस शासित राज्य झारखंड भी शामिल है। दरअसल झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे इन दिनों प्रदेश के दौरे पर हैं और जल्द ही राहुल गांधी दौरे को लेकर तैयारियों में जुटे हुए हैं। इससे पहले झारखंड कांग्रेस के नेताओं ने दिल्ली आकर राहुल गांधी से मुलाकात की थी लेकिन इस बार राहुल गांधी के प्रदेश दौरे की तैयारी की जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.