logo-image

विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी आज अमेठी में करेंगे पदयात्रा

विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी आज अमेठी में करेंगे पदयात्रा

Updated on: 18 Dec 2021, 10:10 AM

अमेठी:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज एक दिवसीय दौरे पर अमेठी आ रहे हैं। राहुल कांग्रेस की ओर से चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के तहत जगदीशपुर स्थित रामलीला मैदान से हारीमऊ तक लगभग छह किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। इस दौरान कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी उनके साथ रहेंगी। जनसभा को संबोधित करने के बाद वह लखनऊ के रास्ते दिल्ली लौट जाएंगे।

राहुल के कार्यक्रम को सफल व भव्य बनाने के लिए जिला कांग्रेस कमेटी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि देश में लगातार महंगाई बढ़ती चली जा रही है। इसने आम आदमी की कमर तोड़ दी है, जब अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतें कम हैं तब डीजल और पेट्रोल दोगुने भाव में बेचा जा रहा है। उसी को लेकर पूरे देश में कांग्रेस पार्टी का भाजपा भगाओ महंगाई हटाओ प्रदर्शन हो रहा है। इसी क्रम में आज राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अमेठी लोकसभा के जगदीशपुर में प्रतिज्ञा पदयात्रा शुरू करेंगे, प्रतिज्ञा यात्रा जगदीशपुर से शुरू होगी और हारीमऊ जाकर समाप्त होगी।

ज्ञात हो कि अमेठी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता रहा है। यहां गांधी परिवार को सिर्फ दो बार ही पराजय का सामना करना पड़ा था। पहली बार अमेठी को कर्मभूमि बनाने के लिए आए तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के छोटे पुत्र संजय गांधी को पहले चुनाव में सफलता नहीं मिली थी।

2019 में तीन बार से अमेठी के सांसद रहे राहुल गांधी को भी स्मृति ईरानी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। राहुल गांधी ने भी अमेठी को अपने परिवार की तरह मानते हुए कोरोना काल में राशन, मास्क, सैनेटाइजर के साथ ही दवाएं व ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध कराकर परिवारिक रिश्तों को मजबूती प्रदान करने की कोशिश की। अब कांग्रेस यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में अपना स्थान बनाने के लिए संघर्ष कर रही है, ऐसे में राहुल गांधी ने अपनी और अपने परिवार की कर्मभूमि अमेठी में प्रतिज्ञा पदयात्रा में शामिल होने की स्वीकृति देकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भरने की कोशिश की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.