logo-image

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव राहुल गांधी लड़ेंगे या नहीं, आया ये बड़ा अपडेट

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए बिगुल बज चुका है. इस चुनाव के लिए 24 सितंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को मतदान और 19 अक्टूबर को नतीजों की घोषणा होगी.

Updated on: 20 Sep 2022, 07:05 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए बिगुल बज चुका है. इस चुनाव के लिए 24 सितंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को मतदान और 19 अक्टूबर को नतीजों की घोषणा होगी. ऐसे में अब बड़ा सवाल उठता है कि इस पद के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) उम्मीदवार होंगे या नहीं. हालांकि, अभी राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : क्यों बढ़ रही लोगों में चक्कर आने की समस्या? घर बैठे कर सकते हैं उपचार

कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग की है. कांग्रेस सूत्र के अनुसार, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है, क्योंकि वो भारत जोड़ो यात्रा के बीच से दिल्ली नहीं लौटेंगे. अभी भारत जोड़ो यात्रा केरल में है और 29 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश करेगी, लेकिन पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 30 सितंबर है.

यह भी पढ़ें : पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को मिली धमकी, चंपा सोम नाम के शख्स ने भेजा पत्र

छत्तीसगढ़, राजस्थान और गुजरात कांग्रेस यूनिट के बाद अब बिहार, महाराष्ट्र, कश्मीर और तमिलनाडु, झारखंड समेत कई राज्य इकाइयों ने भी फिर से राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की डिमांड की है. यहां तक कई प्रदेश कांग्रेस कमेटियों ने राहुल के समर्थन में प्रस्ताव तक पारित कर दिए हैं.