logo-image

Rahul Gandhi House: राहुल गांधी इस दिग्गज नेता के घर किराए पर रहेंगे, जल्द होंगे शिफ्ट

Rahul Gandhi House: ऐसा बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने लिए किराए का घर ​चुन चुके हैं. बस उनकी अंतिम मजूरी मिलनी बाकी है.

Updated on: 12 Jul 2023, 08:25 PM

highlights

  • अंतिम निर्णय राहुल गांधी की मंजूरी के बाद लिया जाएगा
  • राहुल गांधी की टीम एक सप्ताह पहले फ्लैट देखने गई थी
  • सोनिया गांधी के साथ 10 जनपथ रोड के बंगले में रह रहे थे

नई दिल्ली:

Rahul Gandhi House: कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जिन्हें इस वर्ष की शुरुआत में लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के बाद नई दिल्ली में 12, तुगलक लेन में अपना सरकारी आवास खाली करना पड़ा था. उन्हें अब जल्द नया घर मिल सकता है. नया घर उन्हें जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी में मिलने की उम्मीद है. राहुल गांधी अप्रैल के अंत से अपनी मां सोनिया गांधी के साथ 10 जनपथ रोड के बंगले में रह रहे थे. मगर अब उनके दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के निज़ामुद्दीन स्थित दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के आवास पर जाने की संभावना बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: PM Modi France Visit: फ्रांस और यूएई के दौरे पर कल रवाना होंगे PM मोदी, जानें क्या है यात्रा का शेड्यूल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शीला दीक्षित के बेटे और कांग्रेस सांसद संदीप दीक्षित इस समय घर में रह रहे हैं. मगर जल्द वह एक अलग जगह पर जा सकते हैं. हालांकि अंतिम निर्णय राहुल गांधी की मंजूरी के बाद लिया जाएगा. उनकी मंजूरी मिलने के बाद राहुल गांधी संदीप दीक्षित के किराएदार बनने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे.

राहुल गांधी को पसंद है फ्लैट

ऐसा कहा जा रहा है कि राहुल गांधी को ये घर काफी पसंद है. उन्होंने यहां पर रेंट पर शिफ्ट होने पर सहमति जताई है. इसका अर्थ है कि राहुल गांधी अब किराए के घर पर रहने वाले हैं. ऐसा पहली बार है कि राजनीति में उतरने के बाद राहुल गांधी किराए पर रहने वाले हैं. हालांकि इसका अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. 

सूत्रों के हवाले ऐसा कहा जा रहा है कि राहुल गांधी की टीम एक सप्ताह पहले फ्लैट देखने गई थी और उन्हें ये पसंद भी आया था. संदीप दीक्षित दूसरे घर में शिफ्ट हो रहे हैं। अब यहां पर राहुल गांधी शिफ्ट हो सकते हैं. हालांकि, अब आखिरी निर्णय लिया जाना बाकी है.