logo-image

Congress CEC: राहुल गांधी वायनाड से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव! सीएम सिद्धारमैया भी मैदान में

राहुल गांधी एक बार फिर केरल के वायनाड सीट से ही 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ते हुए दिखेंगे. आपको बता दें कि इस सीट से राहुल गांधी फिलहाल लोकसभा सांसद है. आपको बता दें कि उनके विवादित बयान पर फैसले के बाद उनकी सांसदी चली गई थी.

Updated on: 07 Mar 2024, 11:48 PM

नई दिल्ली:

Congress CEC: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 2024 के लोकसभा चुनाव में किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इस पर कई दिनों से बहस चल रही है. कभी उनके उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा होती है तो कभी उनके वायनाड से ही सीट जारी रखने की बात होती है. अब इन सभी कयासों पर पर पुर्ण विराम लग गया है. राहुल गांधी एक बार केरल के वायनाड से ही लोकसभा चुनाव 2024 में लड़ते दिखाई देंगे. इस बात की जानकारी कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव सीमित की ओर से आई है. आपको बता दें कि गुरुवार 7 मार्च को पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो रही थी.

राहुल गांधी एक बार फिर केरल के वायनाड सीट से ही 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ते हुए दिखेंगे. आपको बता दें कि इस सीट से राहुल गांधी फिलहाल लोकसभा सांसद है. आपको बता दें कि उनके विवादित बयान पर फैसले के बाद उनकी सांसदी चली गई थी लेकिन कोर्ट के फैसले के बाद फिर से उनकी सांसद सदस्यता बहाल कर दी गई थी.कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति  की बैठक गुरुवार 7 मार्च को हुई. इस बैठक के दौरान राहुल के चुनाव लड़ने पर चर्चा की गई. जिसमें कहा गया है कि वो वायनाड से ही चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही शशि थरूर भी केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

कर्नाटक सीएम लड़ सकते हैं चुनाव

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इसके अलावा छ्त्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल के भी चुनाव लड़ने पर चर्चा हुई है. उन्हें राजनंदगांव से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है. इसके अलावा कर्नाटक के वर्तमान सीएम सिद्धारमैया को भी पार्टी चुनावी मैदान में खड़ा कर सकती है. हालांकि उन्हें किस सीट से चुनाव लड़ाया जाए ये भी तय नहीं किया गया है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट के बारे में चर्चा की गई है. इसमें दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तेलंगाना, केरल, मेघायल, लक्षद्वीप, सिक्किम, मणिपुर के लोकसभा सीटों पर चर्चा हुई है.

रायबरेली से प्रियंका गांधी

इस बैठक में अभी अमेठी और रायबरेली की सीट पर कौन चुनाव लड़ेगा ये तय नहीं किया गया है. इसके पीछे की वजह यूपी के सीटों पर चर्चा न होना बताया जा रहा है. वहीं, कहा जा रहा है कि अमेठी राहुल के लिए दूसरी सीट हो सकती है. इसके अलावा रायबरेली से सोनिया गांधी चुनाव नहीं लड़ेंगी लेकिन ये चर्चा है कि उनकी जगह प्रियंका गांधी बाड्रा चुनाव मैदान में उतर सकती है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को अमेठी सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती दी हैं.