logo-image

राहुल गांधी 3 फरवरी को रायपुर आएंगे, तैयारी जारी

राहुल गांधी 3 फरवरी को रायपुर आएंगे, तैयारी जारी

Updated on: 01 Feb 2022, 11:00 AM

रायपुर:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी एक दिवसीय प्रवास पर तीन फरवरी को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर आ रहे हैं। आयोजन को सफल बनाने की तैयारियां जोरों पर हैं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वयं अपने सहयोगियों के साथ आयोजन स्थल का जायजा लिया।

बताया गया है कि राहुल गांधी यहां राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना और राजीव युवा मितान क्लब का शुभारंभ करेंगे और गांधी सेवा ग्राम और अमर जवान ज्योति की आधारशिला रखेंगे। यह आयोजन साइंस कॉलेज मैदान में होने वाला है।

मुख्यमंत्री बघेल ने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ आयोजन स्थल का निरीक्षण किया और तैयारियों का जायजा लिया।

राहुल गांधी राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत पंजीकृत तीन लाख 55 हजार भूमिहीन कृषि मजदूरों के खातों में योजना की प्रथम किश्त की राशि का उनके बैंक खाते में अंतरण करेंगे। इस योजना के लिए राज्य सरकार ने अनुपूरक बजट में 200 करोड़ रूपए का प्रावधान किया है। योजना के तहत भूमिहीन कृषि मजदूरों को साल में तीन किश्तों में छह हजार रूपए की राशि सीधे उनके बैंक खाते में अंतरित की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.