logo-image

राहुल गांधी की गुरुवार को होगी सूरत की अदालत में पेशी, जानिए क्या है मामला

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को सूरत जाएंगे और सूरत के एक विधायक द्वारा उनके खिलाफ दायर एक मामले में अदालत में पेश होंगे. यह मामला राहुल की 2019 की चुनावी रैली में कथित टिप्पणी- सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है से जुड़ा है.

Updated on: 23 Jun 2021, 07:08 PM

नई दिल्ली:

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को सूरत जाएंगे और सूरत के एक विधायक द्वारा उनके खिलाफ दायर एक मामले में अदालत में पेश होंगे. यह मामला राहुल की 2019 की चुनावी रैली में कथित टिप्पणी- सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है से जुड़ा है. सूरत-पश्चिम से भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने यह मामला दर्ज करवाया था. गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जीपीसीसी) के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि राहुल गुरुवार को सूरत का दौरा करेंगे. चावड़ा ने कहा, राहुल गांधी सुबह करीब 10 बजे सूरत में होंगे और दोपहर करीब 12 से 12:30 बजे शहर से निकल जाएंगे. उनकी यात्रा में इसके बारे में कुछ भी राजनीतिक नहीं है, बल्कि यह केवल उनकी अदालत में पेशी से संबंधित है.

13 अप्रैल, 2019 को कर्नाटक के कोलार में एक लोकसभा चुनाव रैली में, राहुल ने कहा था- नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी.. आखिर इन सभी का उपनाम मोदी क्यों है? सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है? इसके बाद अपनी शिकायत में पूर्णेश मोदी ने कहा था कि कांग्रेस नेता ने अपनी इस टिप्पणी से पूरे मोदी समुदाय का अपमान किया है. विधायक पूर्णेश मोदी ने एक स्थानीय अदालत में राहुल के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था. आईपीसी की धारा 499 और 500 के उल्लंघन पर मामला दर्ज किया गया था.

वहीं आज पंजाब कांग्रेस के बीच विवाद को सुलझाने के लिए पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने राहुल गांधी से मुलाकात की है. पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले इस तकरार को खत्म करने के लिए पार्टी के अध्यक्ष से लेकर वरिष्ठ नेता तक जुटे हुए हैं.  पंजाब कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने राहुल गांधी से मुलाकात की. बाजवा ने इस मुलाकात के बाद कहा कि मैंने पार्टी के आलाकमान से जमीनी हकीकत, वर्तमान राजीनीतिक स्थिति के बारे में चर्चा की. उन्होंने आगे कहा कि साल 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सीएम का चेहरा कौन होगा, इसका फैसला आलाकमान ही करेंगे.

राहुल गांधी से मिले कुछ विधायकों ने कहा कि उन्होंने राज्य के मुद्दों पर बात की है. मुख्यमंत्री की आलोचना करने वाले उन विधायकों में शामिल परगट सिंह ने कहा, अगर सीएम मेरे द्वारा उठाए गए मुद्दों को हल करने के लिए तैयार हैं, तो मामला सुलझ जाएगा. सूत्रों ने कहा कि इस बीच, अमरिंदर सिंह ने निशाना बनाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि कुछ व्यक्तियों के कारण अनुचित दबाव बनाया जाता है.