logo-image

White House ने PM मोदी को ट्विटर पर किया अनफॉलो, राहुल बोले- निराशाजनक

व्हाइट हाउस ने सोशल मीडिया पर भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी सहित 5 ट्विटर अकाउंट को अनफॉलो कर दिया है. व्हाइट हाउस की इस हरकत पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका का ये निराश करने वाला कदम है.

Updated on: 30 Apr 2020, 12:47 AM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति के ऑफिस व्हाइट हाउस ने सोशल मीडिया पर भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी सहित 5 ट्विटर अकाउंट को अनफॉलो कर दिया है. व्हाइट हाउस की इस हरकत पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका का ये निराश करने वाला कदम है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि, व्हाइट हाउस द्वारा पीएम और राष्ट्रपति को अनफॉलो करने से वे निराश हैं. उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय इस मामले का संज्ञान ले.

आपको बता दें कि अभी हाल में जब अमेरिका ने कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अपने नागरिकों के लिए भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की मांग की थी तब भारत ने उसकी जरूरतों को देखते हुए उस समय अमेरिका की मदद की थी तब व्हाइट हाउस ने सॉफ्ट डिप्लोमेसी दिखाते हुए भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी सहित भारत के 5 ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू कर दिया था, लेकिन लगभग तीन सप्ताह के बाद व्हाइट हाउस ने अब सभी ट्विटर अकाउंट्स को अनफॉलो कर दिया है. जिसके बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ये प्रतिक्रिया आई है. 

आपको बता दें कि व्हाइट हाउस ने पीएम मोदी, पीएमओ, राष्ट्रपति भवन और अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास का ट्विटर अकाउंट अनफॉलो किया है. इन सब के अलावा व्हाइट हाउस ने अमेरिका के भारत में राजदूत केन जस्टर को भी व्हाइट हाउस से अनफॉलो कर दिया है. यह ट्वीट उन रपटों के बाद आया है, जिनमें कहा गया है कि व्हाइट हाउस अब ट्विटर पर प्रधानमंत्री को फालो नहीं कर रहा है. सरकार ने दावा किया है कि भारत में 'नमस्ते ट्रम्प' यहां इस साल फरवरी में और 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम अमेरिका में होने के बाद, हमारे अमेरिका से संबंध पहले बेहतर हुए हैं, जिसके बाद कांग्रेस ने यह मुद्दा उठाया है.

यह भी पढ़ें-नीतीश कुमार ने गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन का किया स्वागत, तेजस्वी ने कसा तंज

अमेरिका का ये निराश करने वाला कदमः राहुल गांधी
कांग्रेस सांसद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि व्हाइट हाउस द्वारा हमारे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को अनफॉलो किए जाने पर मैं निराश हूं, मैं विदेश मंत्रालय से इस बात की अपील करता हूं कि वो इसका संज्ञान ले.

यह भी पढ़ें-Lock Down: इस महिला ने एक साथ 5 बच्चों को दिया जन्म, जच्चा बच्चा सभी सुरक्षित

सिर्फ 13 अकाउंट्स को फॉलो कर रहा है व्हाइट हाउस
भारत के पांच ट्विटर हैंडल को अनफॉलो करने के साथ ही अब वो सिर्फ अमेरिकी प्रशासन, डोनाल्ड ट्रंप से जुड़े ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू कर दिया है इसके साथ ही अब व्हाइट हाउस सिर्फ 13 ट्विटर अकाउंट्स को फॉलो कर रहा है.