logo-image

Rahul Gandhi ने 12 तुलगक लेन वाला सरकारी आवास खाली किया, मां सोनिया के बंगले में हुए शिफ्ट

सांसदी जाने के बाद आखिरकार राहुल गांधी ने आज अपना सरकारी आवास खाली कर दिया

Updated on: 22 Apr 2023, 04:44 PM

नई दिल्ली:

Rahul Gandhi vacated 12 Tulgak Lane government residence: सांसदी जाने के बाद आखिरकार राहुल गांधी ने आज अपना सरकारी आवास खाली कर दिया. 12, तुगलक लेन वाला सरकारी बंगला छोड़कर वह अपनी मां सोनिया गांधी के आधिकारिक आवास में सामान शिफ्ट कर दिया. आज उन्होंने 12 तुगलक लेन स्थित बंगला से फर्नीचर समेत कई छोटे-बड़े सामान लेकर अपनी मां के आवास चले गए.  सरकारी आवास खाली करने के बाद राहुल ने लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों को चाबी भी सौंप दी. मीडिया जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी ने शुक्रवार शाम को अपने बचे हुए सामान को उस बंगले से उठा लिया था, लेकिन फर्नीचर के कुछ सामान बच गए थे. 22 अप्रैल की दोपहर 2 बजे उन्होंने सारा सामान एक ट्रक में भरकर ले गए.

बता दें कि यह बंगला लोकसभा सचिवालय की ओर से अलॉट किया गया था. 12 तुगलक लेन वाले सरकारी बंगले में वह करीब दो दशक से रह रहे थे. संसद से सदस्यता खत्म होने के बाद वह अपनी मां और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ 10 जनपथ स्थित उनके आवास में रहने लगे थे.

मानहानि मामले में दोषी पाए जाने के बाद संसद से अयोग्य ठहराए गए

मोदी सरनेम केस मामले में सूरत की एक अदालत ने 23 मार्च को दोषी ठहराया था और उन्हें दो साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद संसद से उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई थी. वह केरल के वायनाड सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. अयोग्य घोषित होने के बाद लोकसभा सचिवालय ने उनको 22 अप्रैल तक बंगला खाली करने के लिए नोटिस जारी किया था.

यह भी पढ़ें: पुलिस से कहासुनी के बाद दिल्ली के थाने में धरने पर बैठे पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, समर्थक भी मौजूद

हाईकोर्ट में चुनौती देंगे राहुल गांधी

 राहुल गांधी ने सूरत की मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश को चुनौती दी थी, जिसने सजा को रद्द करने की उनकी अपील को खारिज कर दिया. कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि सत्र अदालत के आदेश को अगले हफ्ते गुजरात हाईकोर्ट में चुनौती दी जाएगी.