logo-image

GST दर में बदलाव पर बोले राहुल- मोदी सरकार को नहीं लगाने देंगे 'गब्बर सिंह टैक्स', दिए 3 सुझाव

जीएसटी दर में बड़े बदलाव के फैसले के बाद कांग्रेस अपनी पीठ थपथपा मोदी सरकार को आड़े हाथों ले रही है। पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम बीजेपी को देश पर 'गब्बर सिंह टैक्स' नहीं लगाने देंगे।

Updated on: 10 Nov 2017, 06:47 PM

highlights

  • राहुल गांधी ने कहा, जीएसटी के मूल दोष को दूर करते हुए भारत को ‘जेन्यूइन सिंपल टैक्स’ दें
  • कांग्रेस उपाध्यक्ष बोले, हम बीजेपी को गब्बर सिंह टैक्स भारत पर नहीं थोपने देंगे
  • राहुल की सलाह- आप अपनी अक्षमता स्वीकार करें, अहंकार खत्म कर देश के लोगों की बात सुनें

नई दिल्ली:

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) दर में बड़े बदलाव के फैसले के बाद कांग्रेस अपनी पीठ थपथपा मोदी सरकार को आड़े हाथों ले रही है। पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम बीजेपी को देश पर 'गब्बर सिंह टैक्स' नहीं लगाने देंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार अपनी अक्षमता स्वीकारे और अहंकार खत्म कर देश के लोगों की बात सुने।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'हम बीजेपी को गब्बर सिंह टैक्स भारत पर नहीं थोपने देंगे। वह छोटे और मझोले कारोबारियों की रीढ़ नहीं तोड़ सकते हैं, ना ही वे असंगठित क्षेत्रों को खत्म कर सकते हैं और ना ही करोड़ों नौकरियां खत्म कर सकते हैं।'

साथ ही कांग्रेस उपाध्यक्ष ने तीन सुझाव भी दिये। उन्होंने कहा, '1. जीएसटी के मूल दोष को दूर करते हुए भारत को ‘जेन्यूइन सिंपल टैक्स’ दें। 2. सिर्फ लच्छेदार बातों से देश का समय बर्बाद न करें। 3. आप अपनी अक्षमता स्वीकार करें। अहंकार खत्म कर देश के लोगों की बात सुनें।'

आपको बता दें कि शुक्रवार को असम के गुवाहटी में हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में 28 फीसदी टैक्स के दायरे में आने वाले 177 सामानों पर टैक्स कम करके उन्हें 18 फीसदी टैक्स स्लैब में कर दिया गया।

सरकार के इस फैसले के बाद 50 सामना ही 28 फीसदी टैक्स के दायरे में रह गए हैं। 

और पढ़ें: शिवराज के मंत्री ओम प्रकाश भी नहीं समझ पा रहे जीएसटी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जरूरी सामानों पर 28 प्रतिशत टैक्स लगाए जाने का विरोध किया था। राहुल गुजरात विधानसभा चुनाव में जीएसटी और नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं।

और पढ़ें: राहुल गांधी बोले- नोटबंदी, जीएसटी ने सूरत के पैर तोड़े