logo-image

रीवा सौर परियोजना के उद्घाटन पर PM मोदी बोले- रच दिया इतिहास, राहुल गांधी ने कहा- 'असत्याग्रही'

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा है. उन्होंने पीएम मोदी के बयानों पर पलटवार करते हुए असत्याग्रही कहा है. राहुल गांधी ने रीवा के पावर प्रोजेक्ट के दावे को लेकर पीएम मोदी पर हमला किया है.

Updated on: 11 Jul 2020, 10:14 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा है. उन्होंने पीएम मोदी के बयानों पर पलटवार करते हुए असत्याग्रही कहा है. राहुल गांधी ने रीवा के पावर प्रोजेक्ट के दावे को लेकर पीएम मोदी पर हमला किया है. बता दें कि पीएम मोदी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के रीवा में 750 मेगावाट की सौर परियोजना का उद्धाटन किया. इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करते हुए लिखा आज रीवा ने वाकई इतिहास रच दिया है. रीवा की पहचान मां नर्मदा के नाम से और सफेद बाघ से रही है. अब इसमें एशिया के सबसे बड़े सोलर पावर प्रोजेक्ट का नाम भी जुड़ गया है. इस ट्वीट में यह भी लिखा गया कि पीएम मोदी ने रीवा के अल्ट्रा मेगा सोलर पावर प्रोजेक्ट को देश को समर्पित किया है.

यह भी पढ़ें- सोनिया गांधी ने आज कांग्रेस सांसदों की वर्चुअल बैठक बुलाई, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

चीन में रीवा से दोगुनी क्षमता वाला सोलर प्लांट है

इसके बाद राहुल गांधी ने पीएमओ के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए असत्याग्राही लिखा. दरअसल रीवा के सोलर प्लांट के उद्धाटन के बाद कई लोगों ने दावा किया है यह प्लांट एशिया का सबसे बड़ा प्लांट नहीं है. कुछ लोगों का कहना है की चीन में रीवा से दोगुनी क्षमता वाला सोलर प्लांट है. बता दें कि शुक्रवार को पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश के रीवा में 750 मेगावाट उत्पादन क्षमता वाली अल्ट्रा मेगा सौर परियोजना का वीडियो कांफ्रेस की जरिये लोकार्पण किया. इस मौके पर अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा, सौर ऊर्जा के मामले में हम दुनिया में 5वें स्थान पर हैं. सौर ऊर्जा आज की नहीं ब्लकि 21 वीं सदी की ऊर्जा का एक बड़ा माध्यम होने वाला है. पूरी दुनिया में इसकी चर्चा है कि भारत में सौर ऊर्जा इतनी सस्ती कैसे है. यह चर्चा बढ़ने वाली है और लोग इसे हमसे सीखने आने वाले हैं. स्वच्छ ऊर्जा के लिये भारत सबसे बड़ा बाजार बन रहा है.