logo-image

स्विट्जरलैंड से लौटे PM मोदी, राहुल ने पूछा काला धन भी वापस लाए क्या !

स्विट्जरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की बैठक को संबोधित करने के बाद कांग्रेस प्रेसिटेंड राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा है।

Updated on: 24 Jan 2018, 07:50 PM

highlights

  • स्विट्जरलैंड से लौटने के बाद राहुल ने पीएम मोदी पर कसा तंज
  • राहुल ने काले धन को लेकर इस बार पीएम मोदी पर निशाना साधा

नई दिल्ली:

स्विट्जरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की बैठक को संबोधित करने के बाद कांग्रेस प्रेसिटेंड राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा है।

राहुल ने काले धन को लेकर इस बार पीएम मोदी पर निशाना साधा।

ट्विटर पर राहुल ने कहा, 'डियर पीएम, स्विट्जरलैंड से वापसी पर आपका स्वागत है। आपको चलते-चलते काले धन पर किए गए वादों की याद दिला दें। भारत के युवा यह जानना चाहते हैं कि आपके साथ प्लेन में कोई काला धन लौटा या नहीं?'

पीएम की दावोस यात्रा को लेकर राहुल पहले भी निशाना साध चुके हैं। इससे पहले राहुल ने भारत में तेजी से बढ़ रही अमीरी और गरीबी की खाई को लेकर सवाल पूछा था।

और पढ़ें: मोदी के आम आदमी होने के दावे पर राहुल का तंज, कहा-गरीबों को गले नहीं लगाते PM

राहुल गांधी ने हाल ही में आए एक सर्वे का जिक्र करते हुए कहा, 'डियर पीएम, स्विटजरलैंड में आपका स्वागत है! कृपया दावोस को बताएं कि भारत की कुल संपत्ति का 73% सिर्फ एक फीसदी लोगों के पास क्यों है?'

दरअसल दावोस में एक गैर सरकारी संस्था की तरफ से जारी किये गए इस रिपोर्ट से ये बात सामने आई है कि भारत में अमीरी और गरीबी के बीच खाई लगातार बढ़ रही है।

दावोस में आर्थिक सम्मेलन शुरू होने के कुछ देर पहले जारी किये गए इंटरनेशनल राइट्स ग्रुप ऑक्सफैम की रिपोर्ट के अनुसार गरीबों की आधी आबादी यानी करीब 67 करोड़ भारतीयों की संपत्ति में सिर्फ 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

और पढ़ें: राहुल का पीएम मोदी पर तंज, कहा- दावोस में यह भी बताते कि 1% भारतीय के पास देश का 73% धन क्यों ?