News Nation Logo

BREAKING

Banner

कर्नाटक में सरकार गिरने पर बोले राहुल गांधी- लालच की जीत हुई, लोकतंत्र और ईमानदारी की हार

कर्नाटक में सरकार गिरने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में लालच की जीत हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 23 Jul 2019, 11:42:32 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार मंगलवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने में विफल रही और सरकार गिर गई. इसी के साथ राज्य में करीब तीन हफ्ते से चल रहे राजनीतिक ड्रामे का अंत हो गया. कर्नाटक में सरकार गिरने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में लालच की जीत हुई है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'कांग्रेस-जेडीएस सरकार बनने के पहले दिन से अंदर और बाहर से निहित स्वार्थों के लिए टारगेट किया जा रहा था. गठबंधन को तोड़ने की कोशिश की जा रही थी. उन लोगों को जिन्हें लगा कि गठबंधन खतरा है,और जिन्होंने अपना रास्ता देखा कि उन्हें सत्ता मिल सकती है. कर्नाटक में लालच की जीत हुई है. लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक के लोगों की हार हुई है.'

बता दें कि मंगलावर को फ्लोर टेस्ट में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को संख्या बल का साथ नहीं मिला . उन्होंने विश्वास मत प्रस्ताव पर चार दिन की चर्चा के खत्म होने के बाद हार का सामना किया. विधानसभा में पिछले बृहस्पतिवार को उन्होंने विश्वास मत का प्रस्ताव पेश किया था.

इसे भी पढ़ें:उधर संकट में थी कुमारस्वामी की सरकार, इधर हंस रहे थे कांग्रेस के सिद्धारमैया; जानें इसके राजनीतिक मायने

विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने ऐलान किया कि 99 विधायकों ने प्रस्ताव के पक्ष में वोट दिया है जबकि 105 सदस्यों ने इसके खिलाफ मत दिया है. इस प्रकार यह प्रस्ताव गिर गया.

First Published : 23 Jul 2019, 11:40:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×