logo-image

राहुल गांधी का बीजेपी पर निशाना, बोले- बीजेपी का गुजरात मॉडल फेल

राहुल गांधी ने कोरोना से होने वाली मृत्यु दर के आंकड़ों को लेकर मोदी सरकार पर वार किया है और गुजरात मॉडल को फेल बताया है.

Updated on: 16 Jun 2020, 01:06 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कोरोना से होने वाली मृत्यु दर के आंकड़ों को लेकर मोदी सरकार पर वार किया है और गुजरात मॉडल को फेल बताया है.

दरअसल राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए अलग-अलग राज्यों की कोरोना से मृत्यु दर के आंकड़े बताए हैं. इसमें सबसे ऊपर गुजरात है जिसकी मृत्यु दर 6.25 फीसदी है जो बाकी राज्यों की मृत्यु दर से काफी ज्यादा है. इन्हीं आंकड़ों के आधार पर राहुल गांधी ने गुजरात मॉडल को फेल करार दिया है.

राहुल गांधी द्वारा किए गए ट्वीट के मुताबिक महाराष्ट्र में मृत्यु दर 3.73 फीसदी है जबकि राजस्थान में 2.32 फीसदी, पंजाब में 2.17 फीसदी, पुदुच्चेरी में 1.98 फीसदी, झारखंड में 0.5 फीसदी और छत्तीसगढ़ में 0.35 फीसदी है. इसी के साथ राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात मॉडल की सच्चाई सामने आ गई है.

बता दें, राहुल गांधी आए दिन मोदी सरकार पर हमला बोलते रहते हैं. इससे पहले उन्होंने  सीमा गतिरोध पर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि इतना सब होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) खामोश रहे. एक अंग्रेजी वेबसाइट की खबर के आधार पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर एक बड़ा आरोप लगाया है. उनके अनुसार लद्दाख (Ladakh) सीमा विवाद पर मोदी सरकार गलत बयानी कर रही है. उनके लिहाज से सच्चाई यह है कि चीनी सेना (China) ने भारतीय इलाके पर कब्जा कर लिया है. गौरतलब है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) और उनके चीनी समकक्ष यांग जिएची ने आठ मई को गतिरोध के मुद्दे पर बातचीत की थी. इसके बाद कूटनीतिक और राजनयिक स्तर पर कई दौर की बातचीत हुई. अंत में सैन्य स्तर की बातचीत के बाद गतिरोध के सुलझने की बात मोदी सरकार ने की थी.