News Nation Logo
Banner

'चीन के कब्जे में भारत का 40 KM', राहुल ने रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल का लेख शेयर कर कहा-देशभक्त जरूर पढ़ें

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक न्यूज वेबसाइट पर पब्लिश रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल के आर्टिकल को ट्वीट करते हुए कहा कि सभी देशभक्तों को जनरल पनाग का आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 05 Jun 2020, 07:17:57 PM
Rahul Gandhi

राहुल गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत और चीन (China) के बीच गतिरोध को दूर करने के मकसद से शनिवार को अगले दौर की बातचीत होगी. उम्मीद है कि पूर्वी लद्दाख में जारी गतिरोध खत्म हो जाएगा. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक न्यूज वेबसाइट पर पब्लिश रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल के आर्टिकल को ट्वीट करते हुए कहा कि सभी देशभक्तों को जनरल पनाग का आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए.

दरअसल रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल एचएस पनाग ने आर्टिकल में दावा किया है कि छह जून की बातचीत में चीन का पलड़ा भारी रहेगा. क्योंकि चीन ने पूर्वी लद्दाख के तीन अलग-अलग इलाकों में भारत के करीब 40 से 60 स्क्वैयर किलोमीटर जमीन पर घुसपैठ कर ली है.

इसे भी पढ़ें: रविशंकर प्रसाद ने कहा- राहुल की बातें तो उनके मुख्यमंत्री नहीं मानते हैं...वो क्या बोलेंगे

राहुल गांधी ने कोट किया इनकार कोई समाधान नहीं

राहुल गांधी ने इस आर्टिकल को ट्वीट करते हुए कहा कि सभी देशभक्तों को जनरल पनाग का लेख जरूर पढ़ना चाहिए.  इसके साथ ही उन्होंने आर्टिकल की एक पंक्ति कोट करते हुए लिखा, 'इनकार कोई समाधान नहीं है.'

चीन भारत पर निर्माण कार्य रोकने का डाल सकता है दबाव 

बता दें कि जनरल पनाग ने 2014 में आम आदमी पार्टी (AAP) जॉइन कर ली थी. वो एक्टर गुल पना के पिता हैं. उन्होंने अपने आर्टिकल में लिखा कि चूंकि चीन के पास हमारी जमीन है, इसलिए वह विवाद सुलझाने के लिए वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास भारतीय बॉर्डर पर आधारभूत ढांचे का निर्माण कार्य रोकने के लिए दबाव डाल सकता है.

और पढ़ें: शनिवार को INDO-CHINA में बनेगी बात? बॉर्डर पर हालात काबू में; चीन चर्चा को तैयार

भारत को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि 1 अप्रैल, 2020 तक की यथास्थिति बहाल हो

जनरल पनाग ने आगे लिखा कि भारत को सुनिश्चित करना चाहिए कि असीमांकित एलएसी (LAC) पर 1 अप्रैल, 2020 तक की यथास्थिति बहाल हो, ताकि चीन सामरिक बढ़त हासिल करने या अपनी मर्जी से भारत को अपमानित करने के लिए भविष्य में इस तरह की जबरदस्ती ना करे. 

First Published : 05 Jun 2020, 07:03:47 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Rahul Gandhi China LAC Ladakh

वीडियो