News Nation Logo
Banner

क्‍यों सभी चोरों के नाम के आगे मोदी लगा है, सूरत कोर्ट में राहुल गांधी बोले- मैंने कुछ भी गलत नहीं बोला

मामले की सुनवाई 10 दिसंबर तक के लिए टाल दी गई है. जब राहुल गांधी कोर्ट पहुंचे तो जज ने उन पर लगे आरोप को पढ़कर सुनाया. सेशंस कोर्ट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सुनवाई के दौरान कोर्ट से कहा, उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है.

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 10 Oct 2019, 12:00:20 PM
मैंने कुछ भी गलत नहीं बोला, सूरत की कोर्ट में बोले राहुल गांधी

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी अवमानना के एक केस के सिलसिले में गुजरात के सूरत कोर्ट पहुंचे. गुजरात के सूरत कोर्ट में पेशी के लिए राहुल गांधी गुरुवार को ही विदेश से लौटे हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान एक रैली में राहुल गांधी ने कहा था, 'क्‍यों सभी चोरों के नाम के आगे मोदी लगा है?' इस पर सूरत की कोर्ट में उन पर अवमानना का केस दायर किया गया था. उसी केस के सिलसिले में पेशी के लिए राहुल गांधी सूरत पहुंचे थे. हालांकि, मामले की सुनवाई 10 दिसंबर तक के लिए टाल दी गई है. जब राहुल गांधी कोर्ट पहुंचे तो जज ने उन पर लगे आरोप को पढ़कर सुनाया. सेशंस कोर्ट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सुनवाई के दौरान कोर्ट से कहा, उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है.

यह भी पढ़ें : शी जिनपिंग के भारत दौरे से पहले चीन का यू-टर्न, जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर दिया ये बड़ा बयान

कोर्ट ने राहुल गांधी से पूछा, आप पर जो आरोप लगे हैं क्या वो कुबूल हैं. इस पर राहुल गांधी ने कहा, 'मैंने कुछ गलत नहीं कहा है.' इसके बाद राहुल गांधी के वकील की ओर से सुनवाई के लिए तारीख मांगी गई तो कोर्ट ने 10 दिसंबर की नई तारीख दे दी.

राहुल गांधी के वकील किरीट पानवाला ने याचिका दायर कर राहुल गांधी को अब सुनवाई के दौरान उपस्थिति से राहत देने की मांग की. कोर्ट ने इस पर भी 10 दिसंबर को सुनवाई करने की बात कही.

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना को बड़ा झटका, 26 पार्षदों सहित 300 कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ी

राहुल गांधी के सूरत कोर्ट पहुंचने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस महासचिव और बिहार के प्रभारी शक्‍तिसिंह गोहिल ने कहा, 'लोकतंत्र में, सत्ता में रहने वाली पार्टी को विपक्ष की आलोचना को सहन करना चाहिए. राहुल जी ने कहा था कि ललित मोदी और नीरव मोदी चोर हैं, और नरेंद्र मोदी फेल हैं. BJP ने मोदी समुदाय को उनके बयान से जोड़कर उनका अपमान किया है.

वहीं, अहमद पटेल ने कहा, राहुल गांधी को सूरत की कोर्ट ने तलब किया था. इसलिए वे यहां आए हैं. कानून को अपना काम करने देना चाहिए. अदालत जो भी फैसला लेगी, जज जो कहेंगे, हम वहीं करेंगे.

First Published : 10 Oct 2019, 12:00:20 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो