logo-image

सरकार वैक्सीन नहीं, ब्लू टिक के लिए लड़ रही है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने रविवार को हिंदी में एक ट्वीट में कहा,

Updated on: 06 Jun 2021, 05:04 PM

highlights

  • ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच हुए टकराव अब राजनीति रूप लेता जा रहा है
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार ब्लू टिक के लिए लड़ रही है
  • कहा, अगर आपको कोविड का टीका चाहिए, तो आपको आत्मनिर्भर बनना होगा

नई दिल्ली:

ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच हुए टकराव अब राजनीति रूप लेता जा रहा है. इस टकराव पर शनिवार को कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार ब्लू टिक के लिए लड़ रही है, जबकि लोगों के पास टीकों के लिए आत्मनिर्भर होने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. राहुल गांधी ने रविवार को हिंदी में एक ट्वीट में कहा, "मोदी सरकार ब्लू टिक के लिए लड़ रही है और अगर आपको कोविड का टीका चाहिए, तो आपको आत्मनिर्भर बनना होगा." उन्होंने कहा कि महामारी के बीच मोदी सरकार की प्राथमिकताएं अलग हैं.

यह भी पढ़ें : वाराणसी के इस गांव में कोरोना काल में महिलाओं ने बनाया समूह, ऑनलाइन बेच रही सब्जियां

राहुल गांधी का हमला केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय द्वारा नए आईटी नियमों का पालन न करने पर ट्विटर को अपना अंतिम नोटिस भेजे जाने के बाद आया है . सरकार ने अमेरिका स्थित मुख्यालय वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को मानदंडों का पालन करने में विफल रहने पर फिर से दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है. मंत्रालय द्वारा भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि ट्विटर इंक द्वारा 26 मई, 2021 को लागू होने वाले नियमों का पालन ना करने के मद्देनजर परिणाम का पालन करना होता है.

यह भी पढ़ें : दुल्हन ने एक को पहनाई वरमाला और दूसरे से की शादी, पढ़ें दिलचस्प किस्सा

केंद्र सरकार की टीका वितरण नीति को लेकर उठा चुके हैं सवाल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की टीका वितरण नीति को लेकर निशाना साधा है. अब राहुल गांधी का कहना है कि कोरोना वैक्सीन का सही से वितरण नहीं हो पा रहा है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि निष्पक्ष नीति के अभाव के चलते टीकों का सही से वितरण नहीं हो पा रहा है. वहीं इससे पहले भी राहुल गांधी केंद्र सरकार की वैक्सीनेशन नीति पर सवाल खड़ा कर चुके हैं. हाल ही में राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी सरकार की जीरो वैक्सीन नीति भारत माता के सीने में खंजर का काम कर रही है. इससे पहले राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘झूठी छवि’ के लिए उनकी सरकार के किसी विभाग के मंत्री किसी भी विषय पर बोलने को मजबूर हैं.