logo-image

रक्षा मंत्री के बयान पर बोले राहुल गांधी- मोदी जी, चीन का नाम लेने से डरो मत

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मोदी जी, आप कब चीन के ख़िलाफ़ खड़े होंगे?

Updated on: 15 Sep 2020, 05:53 PM

नई दिल्‍ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने मंगलवार को लोकसभा में भारत-चीन सीमा पर जारी विवाद (Indo-China Dispute) को लेकर बड़ा बयान दिया है. इसके बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मोदी जी, आप कब चीन के ख़िलाफ़ खड़े होंगे?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि रक्षा मंत्री के बयान से साफ है कि मोदी जी ने देश को चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया. हमारा देश हमेशा से भारतीय सेना के साथ खड़ा था, है और रहेगा. लेकिन मोदी जी, आप कब चीन के खिलाफ खड़े होंगे? चीन से हमारे देश की जमीन कब वापस लेंगे? चीन का नाम लेने से डरो मत.

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि मा. राजनाथ जी, देश सेना के साथ एकजुट है. पर ये बताएं- चीन ने हमारी सरज़मीं पर कब्जे का दुस्साहस कैसे किया? मोदीजी ने चीन द्वारा हमारे क्षेत्र में घुसपैठ न करने बारे गुमराह क्यों किया? चीन को हमारी सरज़मीं से वापस कब ख़देड़ेंगे? चीन को लाल आंख कब दिखाएंगे?

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीनी सेना द्वारा बार-बार घुसपैठ करने की नाकाम कोशिश के बारे में देश को अवगत कराया. साथ ही चीन की चाल से निपटने के लिए भी देश को जानकारी दी. उन्होंने लोकसभा में कहा कि आज इस गरिमामयी सदन में मैं अपने सहयोगी साथियों को लद्दाख की पूर्वी सीमाओं पर हाल में हुई गतिविधियों से अवगत कराने के लिए उपस्थित हुआ हूं.

उन्होंने कहा कि जैसा कि आपको ज्ञात है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में लद्दाख का दौरा कर हमारे बहादुर जवानों से मुलाकात की थी एवं उन्हें यह संदेश भी दिया था कि समस्त देशवासी अपने वीर जवानों के साथ खड़े हैं. मैंने भी लद्दाख जाकर अपने शूरवीरों के साथ कुछ समय बिताया है और मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि मैंने उनके अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को महसूस किया है.

आप जानते हैं कि कर्नल संतोष बाबू और उनके 19 वीर साथियों ने अपनी मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है. अध्यक्ष महोदय, कल ही इस सदन ने दो मिनट मौन रखकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है.