News Nation Logo

मोदी सरकार ने भारत की संपत्ति पूंजीवादी दोस्तों को सौंपने की योजना बनाई है : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट पेश किए जाने के बाद आरोप लगाया कि सरकार की योजना भारत की संपत्तियों को अपने पूंजीपति मित्रों को सौंपने की है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 01 Feb 2021, 04:21:11 PM
Rahul Gandhi

राहुल गांधी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली :  

राहुल गांधी ने सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट पेश किए जाने के बाद आरोप लगाया कि सरकार की योजना भारत की संपत्तियों को अपने पूंजीपति मित्रों को सौंपने की है. उन्होंने ट्वीट किया, लिखा- सरकार लोगों के हाथों में पैसे देने के बारे में भूल गई. मोदी सरकार की योजना भारत की संपत्तियों को अपने पूंजीपति दोस्तों को सौंपने की है.

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बजट पेश किए जाने से पहले कहा था कि बजट में छोटे और मझोले कारोबारियों की मदद करने के साथ स्वास्थ्य और रक्षा खर्च में बढ़ोतरी किए जाने की जरूरत है. बता दें कि आम बजट में मोदी सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और वित्तीय संस्थानों में हिस्सेदारी बिक्री से 1.75 लाख करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा गया है.

यह भी पढ़ें : Budget 2021: वित्तमंत्री ने किया आत्मनिर्भर स्वास्थ्य योजना का ऐलान, खर्च होंगे 64,180 करोड़ रुपए

सरकार का अगले वित्त वर्ष में दो सरकारी बैंकों और एक बीमा कंपनी में अपनी हिस्सेदारी की बिक्री का इरादा है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण में कहा कि अगले वित्त वर्ष में आईडीबीआई बैंक, बीपीसीएल, शिपिंग कॉरपोरेशन, नीलाचल इस्पात निगम लि. और अन्य कंपनियों का विनिवेश किया जाएगा.

First Published : 01 Feb 2021, 03:23:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.