logo-image

राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, सेंट्रल विस्टा, टीकाकरण, ऑक्सीजन पर कही ये बात

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर ध्यान देने की बजाय टीकाकरण, ऑक्सीजन की कमी और आर्थिक सहायता देने की मांग की. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 13450 करोड़ रुपये सेंट्रल विस्टा के लिए. या 45 करोड़ भारतीयों का पूरी तरह से टीकाकरण.

Updated on: 04 May 2021, 05:52 PM

highlights

  • राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
  • कहा-सेंट्रल विस्टा के लिए 13,450 करोड़ दिए
  • 'इतने में 45 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग जाती'

 

 

नई दिल्ली:

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच राहुल गांधी ने टीकाकरण, ऑक्सीजन की कमी और लोगों की बिगड़ी आर्थिक स्थिति को लेकर पीएम मोदी निशाना साधा हैं. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर ध्यान देने की बजाय टीकाकरण, ऑक्सीजन की कमी और आर्थिक सहायता देने की मांग की. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 13450 करोड़ रुपये सेंट्रल विस्टा के लिए. या 45 करोड़ भारतीयों का पूरी तरह से टीकाकरण.  या एक करोड़ ऑक्सीजन सिलेंडर्स या दो करोड़ परिवारों को NYAY के तहत 6000 हज़ार रुपये. लेकिन प्रधानमंत्री का अहंकार लोगों की ज़िंदगियों से बड़ा है.

 

बता दें इससे पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि "कई निर्दोष लोग" कोविड इंफेक्शन के करण जिंदगी की लड़ाई हार रहे हैं. उन्होंने कहा कि महामारी के सर्वनाश को रोकने का एक मात्र तरीका है लॉकडाउन, कमजोर वर्गों के लोगों को एनवाईएवाई योजना के संरक्षण दिया जाए और एक तत्काल पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाए.

यह भी पढ़ें : भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल हिंसा में प्रभावित कार्यकर्ताओं के परिवारों से की मुलाकात

उन्होंने ट्वीट किया कि भारत सरकार को यह समझ नहीं आ रहा है. कोरोना के प्रसार को रोकने का एकमात्र तरीका एक पूर्ण लॉकडाउन है . भारत सरकार की निष्क्रियता कई निर्दोष लोगों को मार रही है. राहुल गांधी, जो केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद हैं, ने देश में कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की है.

यह भी पढ़ें : पटना HC की नाराजगी के बाद बिहार में 5 मई से 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन

बता दें कि भारत में कोविड-19 के एक दिन 3,57,229 नए मामले आए और 3,449 लोगों ने जान गंवायी. इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले 2,02,82,833 हो गए और मृतकों की संख्या 2,22,408 पर पहुंच गई.