logo-image

राहुल गांधी की दो टूक, मैं नहीं रहना चाहता कांग्रेस अध्यक्ष, मनाने के लिए घर के सामने बैठे कार्यकर्ता

युवा कांग्रेस के सदस्य और कार्यकर्ता राहुल गांधी के घर के सामने बैठे नजर आए ताकी वो अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले को बदल दें

Updated on: 26 Jun 2019, 01:41 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अभी भी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले पर अड़े हुए हैं. बुधवार को यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी की अध्यक्षता में लोकसभा सांसदों की बैठक हुई. इस बैठक में राहुल गांधी भी मौजूद थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बैठक में 51 सांसदों ने भी राहुल गांधी को मनाने की कोशिश की लेकिन राहुल गांधी अभी भी अपने फैसले पर कायम है. जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी ने पार्टी सांसदों से कहा कि  वो अध्यक्ष पद पर नहीं रहेंगे.

यह भी पढ़ें:  नीति आयोग की हेल्थ रैंकिंग 2019 में यूपी-बिहार फिसड्डी, ये राज्य आया नंबर 1

वहीं इस बीच युवा कांग्रेस के सदस्य और कार्यकर्ता भी राहुल गांधी को मनाने में लगे हुए हैं . इसी कड़ी में बुधवार को युवा कांग्रेस के सदस्य और कार्यकर्ता राहुल गांधी के घर के सामने बैठे नजर आए ताकी वो अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले को बदल दें. इस दौरान कार्यकर्ता राहुल गांधी के पक्ष में नारे लगाते हुए भी नजर आए. 

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर : पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच चल रही मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर

बता दें, इससे पहले इसी महीने कांग्रेस कोर समिति के सदस्यों की बैठक हुई थी. इस बैठक में राहुल गांधी शामिल नहीं हुए थे, हालांकि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा था, 'राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष थे, है और रहेंगे. हममें से किसी को भी इस बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए.' दरअसल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की  निराशाजनक हार के बाद पिछले महीने कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में राहुल ने खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए पद छोड़ने की पेशकश की थी, लेकिन सीडब्ल्यूसी ने उनकी पेशकश खारिज कर दी थी.