News Nation Logo

PM मेक इन इंडिया की बात करते हैं, लेकिन फोन, शर्ट सब मेड इन चाइना: राहुल गांधी

डिब्रूगढ़ में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने 351 रुपये का वादा किया, लेकिन असम के चाय श्रमिकों को 167 रुपये दिए. मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं, मैं झूठ नहीं बोलता. आज, हम आपको 5 गारंटी देते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 19 Mar 2021, 03:46:22 PM
Rahul Gandhi in Dibrugarh

राहुल गांधी (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • राहुल गांधी ने आरएसएस पर साधा निशाना
  • बोले- मैं नरेंद्र मोदी नहीं, मैं झूठ नहीं बोलता
  • 'पीएम केवल मेड इन इंडिया की बात करते हैं'

डिब्रूगढ़:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी असम के डिब्रूगढ़ में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की. इस दौरान वह डिब्रूगढ़ के लाहोवाल में छात्रों से रूबरू हुए. डिब्रूगढ़ में राहुल गांधी पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पीएम 'मेक इन इंडिया' की बात करते हैं, लेकिन अगर आप मोबाइल फोन, शर्ट की जांच करते हैं, तो आप मेड इन असम और भारत के बजाय उन पर 'मेड इन चाइना' पाएंगे, लेकिन हम मेड इन असम और भारत देखना चाहते हैं. यह भाजपा द्वारा नहीं किया जा सकता है क्योंकि वे केवल उद्योगपतियों के लिए काम करते हैं.

डिब्रूगढ़ में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने 351 रुपये का वादा किया, लेकिन असम के चाय श्रमिकों को 167 रुपये दिए. मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं, मैं झूठ नहीं बोलता. आज, हम आपको 5 गारंटी देते हैं. चाय श्रमिकों के लिए 365 रुपये, हम सीएए के खिलाफ खड़े होंगे, 5 लाख नौकरियां, 200 यूनिट मुफ्त बिजली और गृहिणियों के लिए 2000 रुपये की व्यवस्था करेंगे. 

यह भी पढ़ें : राजीव गांधी अस्पताल के निदेशक का दावा- 3 महीने में पूरी दिल्ली का टीकाकरण संभव

असम के डिब्रूगढ़ में एक रैली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि चाय उद्योग के लिए हम आपके सभी मुद्दों को हल करने के लिए एक विशेष मंत्रालय शुरू करेंगे. हमारा घोषणापत्र चाय जनजाति के लोगों के परामर्श से है और बंद दरवाजों के पीछे नहीं लगाया गया है. उन्होंने बिना नाम लिए आरएसएस पर हमला बोला. साथ ही, बेरोजगारी, सीएए और किसान आंदोलन जैसे मुद्दे उठाए. 

यह भी पढ़ें : West Bengal Elections 2021: संदेशखली विधानसभा सीट पर किस पार्टी का लहराएगा झंडा

बता दें कि राहुल गांधी आज छाबुआ के दिनजॉय स्थित चाय के बागान में मजदूरों से मुलाकात करेंगे. साथ ही, तिनसुकिया में जनसभा को भी संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कुछ दिन पहले असम का दौरा कर चुकी हैं. उस दौरान बागान में चाय की पत्तियां तोड़ते हुए उनकी तस्वीर काफी वायरल हुई थी. 

यह भी पढ़ें : West Bengal Elections 2021: जानें मिनाखान (SC) विधानसभा सीट के बारे में

राहुल गांधी बोले, अगर आपको लगता है कि लोकतंत्र को नकारा जा रहा है. युवाओं युवा बेरोजगार हैं. किसान प्रदर्शन कर रहे हैं और सीएए आ रहा है. असम के लोगों को दिल्ली जाने के बाद अपनी संस्कृति और भाषा नहीं भूलनी चाहिए. नागपुर में पैदा हुई एक सेना पूरे देश को नियंत्रित कर रही है. लोकतंत्र का मतलब असम की आवाज पर असम का नियंत्रण होना चाहिए. अगर हम इसमें छात्रों को शामिल नहीं करते हैं तो यहां लोकतंत्र हो ही नहीं सकता. युवाओं को सक्रिय रूप से राजनीति में आना चाहिए और असम के लिए लड़ना चाहिए. जब आपको लगता है कि आपका राज्य लूटा जा रहा है तो आपको युद्ध लड़ना चाहिए, लेकिन प्यार से, लाठी-पत्थरों से नहीं.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Mar 2021, 03:18:19 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.