News Nation Logo

यूपी में किसानों को कुचला जा रहा, हो रहा मर्डर, राहुल गांधी का सरकार पर तीखा हमला

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में भड़की हिंसा के बाद से सियासत तेज हो चुकी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 06 Oct 2021, 12:30:27 PM
rahulpressconference

राहुल गांधी की प्रेसवार्ता। (Photo Credit: agency)

highlights

  • राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला.
  • कांग्रेस नेता ने कहा कि तीनों कृषि कानून किसानों पर हमला है.
  • राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान की आवाज को कुचलने का काम हो रहा है.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में भड़की हिंसा के बाद से सियासत तेज हो चुकी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रिंयका गांधी के साथ हुए व्यवहार पर कहा कि इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। राहुल ने कहा कि हमें मार दिया जाए, गाड़ दिया जाए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता...हमारी ट्रेनिंग ऐसी हुई है. यह किसानों का मुद्दा है. मैं लखनऊ जाकर जमीनी हकीकत पता करना चाहता हूं. केंद्र को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि किसानों को जीप से कुचला जा रहा और मर्डर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पीएम लखनऊ गए लेकिन लखीमपुर नहीं गए.

किसानों की ताकत नहीं समझ पा रही है सरकार

राहुल ने कहा कि सरकार किसानों की ताकत नहीं समझ पा रही है। उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून किसानों पर हमला है। पूरे देश के किसानों पर योजनागत तरीके से अत्याचार हो रहे हैं। पहले भूमि अधिग्रहण बिल वापस किया गया और फिर तीन काले कानून पास किए गए. राहुल ने कहा कि यूपी में किसानों को खत्म करा जा रहा है। इस सरकार में जो रेप करते हैं, किसानों को मारते हैं वे जेल से बाहर रहते हैं और जो कुछ नहीं करते उन्हें जेल में डाला जा रहा है.

धारा 144 लगने के कारण यात्रा संभव नहीं 

गौरतलब है कि लखीमपुरी खीरी हिंसा के पीड़ित परिवारों से मिलने गईं प्रियंका गांधी को मंगलवार गिरफ्तार कर लिया गया था। आज राहुल गांधी भी लखीमपुर खीरी जाने का जाने वाले हैं. हालांकि, इलाके में धारा 144 लगने के कारण उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें इस दौरे की इजाजत नहीं दी है. लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने राहुल के दौरे पर कहा कि 'सरकार ने राहुल गांधी को मंजूरी नहीं दी है. अगर वह लखनऊ आएंगे, तो हम उनसे एयरपोर्ट पर निवेदन करेंगे कि वह लखीमपुर खीरी और सीतापुर जाने की कोशिश न करें.'

राहुल गांधी मीडिया पर भी बरसे

राहुल ने कहा कि हम तीन लोग जा रहे हैं. धारा 144 तब लागू होता है, जब 4 या फिर उससे अधिक लोग एक साथ हों। उत्तर प्रदेश में यह नए तरह की राजनीति है। यहां पीड़ित जेल के अंदर सजा काट रहे हैं. वहीं मारने वाले बाहर होते हैं। इससे पहले हाथरस कांड में भाजपा के विधायक का रेप के मामले में नाम आया था. प्रियंका गांधी को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि भले ही यूपी सरकार ने उन्हें बंद करा है, लेकिन यह मामला किसानों का है. इस दौरान राहुल गांधी मीडिया पर भी बरसते दिखे। उन्होंने कहा कि यह काम तो आपका भी है. उस जिम्मेदारी को आप लोग उठाते नहीं है. उल्टे आप लोग हमसे ही सवाल पूछे रहे हैं. 

राहुल गांधी ने कहा कि कभी देश में लोकतंत्र हुआ करता था, लेकिन आज तानाशाही दौर जारी है. नेता उत्तर प्रदेश में नहीं जा सकते. हमें कल से बताया जा रहा है कि आप यूपी नहीं जा सकते. छत्तीसगढ़ के सीएम को कहा जाता है कि सेक्शन 144 लागू है. वे कहते हैं कि मैं अकेला हूं तो कैसे यह नियम लागू होगा. लेकिन उन्हें इजाजत नहीं दी गई, यही तानाशाही है. राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान की आवाज को कुचलने का काम हो रहा है.

First Published : 06 Oct 2021, 11:23:25 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो