logo-image

राहुल गांधी का बड़ा हमला- पीएम नरेन्द्र मोदी ने चीन के सामने टेका माथा

राहुल गांधी का बड़ा हमला- पीएम मोदी ने चीन के सामने टेका माथा

Updated on: 12 Feb 2021, 09:40 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि चीन मसले पर कल रक्षा मंत्री ने संसद में अपनी बात कही, इसमें कुछ चीजें हैं जो साफ होनी चाहिए. राहुल गांधी ने कहा कि भारत सरकार की पोजिशन मामले की शुरुआत में थी कि अप्रैल से पहले की स्थिति लागू की जाएगी, लेकिन अब रक्षा मंत्री ने आकर बयान दिया है. हमारी जगह फिंगर 4 पर है, लेकिन सरकार ने फिंगर 3 पर सहमति क्यों दी. प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री ने भारतीय जमीन को चीन के हवाले क्यों दिया.

राहुल गांधी ने कहा कि डेपसांग से चीनी सेना अभी तक पीछे नहीं हटी है. ये साफ है कि देश के प्रधानमंत्री ने भारत की पवित्र जमीन चीन को पकड़ा दी है. राहुल बोले ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी ने चीन के सामने माथा टेक दिया है.

डिसइंगेजमेंट को लेकर साधा निशाना
राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा पर डिसइंगेजमेंट को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि पैंगोंग झील इलाके में हमारे सैनिक फिंगर 3 पर तैनात रहेंगे, जबकि हमारा इलाका फिंगर 4 है. उन्होंने सवाल उठाते हुए पूछा कि क्या मोदी सरकार ने अपना इलाका चीनियों को क्‍यों सौंप दिया है. राहुल गांधी ने कहा कि खुद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बयान दिया कि भारतीय सेना फिंगर-3 पर तैनात रहेगी. राहुल गांधी ने कहा कि जब फिंगर-4 तक भारत का इलाका है तो सेना फिंगर-3 तक ही क्यों तैनात रहेगी. क्या हमले अपना इलाका चीन को दे दिया है?