logo-image

राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, बोले- बातचीत के बजाय सरकार किसानों को पीट रही है

राहुल गांधी ने गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि किसानों को लाल किला किसने जाने दिया? गृह मंत्री बताएं किसने लाल किला जाने का आदेश दिया. 

Updated on: 29 Jan 2021, 05:36 PM

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि मोदी सरकार बातचीत की बजाय किसानों को पीट रही है. उन्होंने किसान प्रदर्शनकारियों से अपील करते हुए कहा कि वह एक इंच पीछे नहीं हटें, हम सभी उनके साथ हैं. उन्होंने कहा कि ये आंदोलन अब शहरों से गावं की तरफ जाएगा. मैं किसानों के साथ हूं. प्रधानमंत्री ये नहीं सोचें की ये आंदोलन यहीं खत्म हो जाएगा. राहुल गांधी ने गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि किसानों को लाल किला किसने जाने दिया? गृह मंत्री बताएं किसने लाल किला जाने का आदेश दिया. 

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन से जुड़े हुए 14 लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान सड़कों पर हैं. गणतंत्र दिवस पर आईटीओ, लाल किले और नांगलोई में हिंसा हुई. आज भी गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर पर तनाव की स्थिति है. इस पूरे मामले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि इन तीनों कानूनों को समझने की जरूरत है. उन्होंने साफ-साफ बताया कि ये तीनों कृषि कानून कैसे किसानों को नुकसान पहुंचाएंगे.