logo-image

CWC में राहुल गांधी ने सुनाई कहानी- क्यों रोने लगे पंजाब के सीएम चन्नी?

दिल्ली में शनिवार को सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अध्यक्षता में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में एकमत से सभी कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अध्यक्ष बनाने का समर्थन किया.

Updated on: 16 Oct 2021, 09:57 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में शनिवार को सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अध्यक्षता में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में एकमत से सभी कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अध्यक्ष बनाने का समर्थन किया. मीटिंग के दौरान राहुल गांधी ने ऐसी कहानी सुनाई कि सभी नेता हैरान रह गए. दरअसल वाकया उस वक्त का है जब कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद पंजाब में मुख्यमंत्री को लेकर उथल-पुथल चल रही थी. कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाकर किसी नए को मुख्यमंत्री बनाना था. पंजाब कांग्रेस के तमाम नेताओं के मुख्यमंत्री बनने को लेकर नाम आ रहे थे. उसी बीच एक ऐसा नाम आया जिसने सबको हैरान कर गया.

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में फिर टारगेट किलिंग, आतंकियों ने यूपी-बिहार के लोगों की ली जान

राहुल गांधी की कहानी

इसी वाकया की पूरी कहानी राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सुनाई. राहुल गांधी ने बताया कि मैंने जब चरणजीत सिंह चन्नी को फोन करके बताया कि पार्टी आपको मुख्यमंत्री बना रही है तो चन्नी जी रोने लगे. उनको विश्वास नहीं हो रहा था कि किसी दलित को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, मैं ग़रीब परिवार से आता हूं, दलित हूं.

राहुल ने आगे कहा कि इससे पहले मैंने कमलनाथ, गहलोत, बघेल को भी बताया था कि पार्टी आपको मुख्यमंत्री बना रही है, लेकिन वो लोग नहीं रोए. आरएसएस कभी किसी दलित, महिला या अल्पसंख्यक को मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री नहीं बनाएगी. अगर आप लोग तैयार हैं तो मैं भी तैयार हूं. मेरा मकसद दबी आवाजों को उठाना है.