News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी ने काबुल गुरुद्वारा हमले के पीड़ितों के प्रति शोक जताया

काबुल के शोरबाजार इलाके में स्थित गुरुद्वारे में लगभग 150 लोग प्रार्थना कर रहे थे. इसी दौरान इस्लामिक स्टेट खोरासान के आतंकियों ने हमला बोल दिया.

By : Ravindra Singh | Updated on: 26 Mar 2020, 02:30:00 AM
rahul gandhi

राहुल गांधी (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने काबुल में एक गुरुद्वारे पर हुए आतंकी हमले पर हैरानी जाहिर की, जिसमें कथित तौर पर 27 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी शोक संवेदना भी जाहिर की. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "मैं अफगानिस्तान के काबुल में स्थित एक गुरुद्वारे पर आतंकी हमले की खबर सुनकर हैरान हूं, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई है. जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक संवेदना. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना भी करता हूं."

काबुल के शोरबाजार इलाके में स्थित गुरुद्वारे में लगभग 150 लोग प्रार्थना कर रहे थे. इसी दौरान इस्लामिक स्टेट खोरासान के आतंकियों ने हमला बोल दिया. रपटों के अनुसार, एक आत्मघाती हमलावर ने गुरुद्वारे के प्रवेश द्वार पर खुद को उड़ा दिया, जबकि तीन आतंकियों ने गुरुद्वारे पर धावा बोल दिया. सुरक्षा बलों ने लगभग 80 लोगों को बचा लिया.

अफगान सुरक्षा बलों ने दिनभर चली मुठभेड़ में सभी तीन आतंकवादियों को मार गिराया. नाटो के सैनिकों ने सफाई अभियान में मदद की. अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक सिखों की आबादी बहुत मामूली है.

First Published : 26 Mar 2020, 02:30:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×