logo-image

भूल जाइये संवाददाता सम्मेलन, पीएम मोदी चुनाव बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन भी नहीं कर सकते: राहुल गांधी

बीजेपी कार्यकर्ता ने सरकार की कराधान नीति के चलते मध्यम वर्ग की कथित परेशानियों को लेकर प्रधानमंत्री से सवाल किया था.

Updated on: 26 Dec 2018, 06:21 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कराधान से संबंधित बीजेपी के एक कार्यकर्ता के सवाल का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि संवाददाता सम्मेलन को भूल जाइये वह चुनाव बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन भी नहीं कर सकते. बीजेपी कार्यकर्ता ने सरकार की कराधान नीति के चलते मध्यम वर्ग की कथित परेशानियों को लेकर प्रधानमंत्री से सवाल किया था. गांधी परोक्ष रूप से पिछले सप्ताह हुई उस घटना का उल्लेख कर रहे थे जो तमिलनाडु के उत्तरी जिलों और पुडुचेरी के 'बूथ कार्यकर्ताओं' से मोदी के संवाद के दौरान हुई थी.

उन्होंने कहा कि 'बीजेपी द्वारा सवालों पर पहले से ही विचार विमर्श किया जाना अच्छा विचार है लेकिन पार्टी को जवाबों पर भी विचार विमर्श करना चाहिए.' कांग्रेस अध्यक्ष ने मीडिया की एक खबर का उल्लेख किया जिसमें दावा किया गया था कि मोदी ने तमिलनाडु के बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद के दौरान तब असहज स्थिति का सामना किया जब एक कार्यकर्ता ने पूछा कि क्यों उनकी सरकार मध्यम वर्ग से कर एकत्रित करने में व्यस्त है जबकि उसे उनकी देखभाल करने में रुचि नहीं है.

खबर में दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री ने एक वीडियो संवाद के दौरान कार्यकर्ता द्वारा उठाये गए सवाल का जवाब नहीं दिया और पुडुचेरी से जुड़कर अपना संवाद जारी रखा.

गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, 'वणक्कम पुडुचेरी. संघर्ष कर रहे मध्यम वर्ग को नमो का यही जवाब है. किसी संवाददाता सम्मेलन को तो भूल जाइये, वह चुनाव बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन भी नहीं कर सकते.'

प्रधानमंत्री से पूछे जाने वाले सवालों की बीजेपी द्वारा अब पहले से छंटनी करने संबंधित खबरों पर गांधी ने कहा, 'बीजेपी द्वारा सवालों पर पहले से विचार विमर्श अच्छा विचार है. जवाबों पर भी विचार विमर्श करिये.'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी की इस बात को लेकर आलोचना करते रहे हैं कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कोई संवाददाता सम्मेलन नहीं किया.

और पढ़ें- रामदेव का BJP सरकार पर तंज, कहा- हम सांप्रदायिक और हिंदू नहीं, आध्यात्मिक भारत बनाना चाहते हैं

इस महीने के शुरू में गांधी ने स्वयं द्वारा किये गए संवाददाता सम्मेलन की तस्वीर पोस्ट की थी और कहा था कि प्रधानमंत्री को भी किसी दिन इसका प्रयास करना चाहिए क्योंकि सवाल पूछा जाना मजेदार होता है.