logo-image

पीएम मोदी ने देश के व्यापारियों को बर्बाद कर दिया- राहुल गांधी

दिल्ली में राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को एक जनसभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने गब्बर सिंह टैक्स लगाकर छोटे व्यापारियों को बरबाद कर दिया है.

Updated on: 09 May 2019, 09:04 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को एक जनसभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. यहां उन्होंने कांग्रेस के अरविंदर सिंह के पक्ष में वोट मांगा. दिल्ली के गीता कॉलोनी में उन्होंनें जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने पांच साल में किसानों और व्यापारियों को बर्बाद कर दिया. जीएसटी और नोटबंदी से आज व्यापारी परेशान हैं. हम देश को आगे बढ़ाने के लिए न्याय योजना लेकर आए हैं. अगर हमारी सरकार बनी तो न्याय योजना देश के व्यापारियों को सहायता देगी. देश का पैसा अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में मदद करेगा.

भाजपा के साथ आम आदमी पार्टी पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में नारा लगाती थी कि केजरीवाल को सीएम बनाओ और मोदी को पीएम बनाओ. लेकिन कांग्रेस हमेशा से इनका विरोध करती आई है. आम आदमी पार्टी ने ही नरेंद्र मोदी के लिए दिल्ली के दरवाजे खोले हैं. लेकिन कांग्रेस ने हमेशा इन लोगों से लड़ाई लड़ी. अकेले लड़ाई लड़ी. मैं नहीं डरता मोदी से. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने लगातार उन पर सवाल उठाए हैं. हाल आज यह है कि पीएम मोदी को टेलीप्रॉम्पटर देख कर भाषण देना पड़ता है.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि मैं मानता हूं कि कांग्रेस पार्टी से गलतियां हुई हैं. हर किसी से होती है. लेकिन हमने जो वादा किया है हम उसे पूरा करके रहेंगे. हम वादा करते हैं कि कांग्रेस की सरकार 5 साल में गरीब परिवारों को 3 लाख 60 हजार रुपये देगी. दिल्ली में व्यापारियों को सीलिंग से जो परेशानी हुई है उसका समाधान निकाला जाएगा.

किसानों और युवाओं पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो हम किसानों के लिए अलग से बजट लाएंगे. युवाओं को रोजगार देंगे. देश में करीब 22 लाख नौकरियां खाली पड़ी हैं. हम उन्हें भरेंगे.