logo-image

2 घंटे 13 मिनट के भाषण में मणिपुर पर सिर्फ 2 मिनट बोले और मजाक उड़ाया, राहुल गांधी का PM पर सीधा हमला

मणिपुर के मुद्दे पर अविश्वास प्रस्ताव गिरने और पीएम मोदी का लोकसभा में भाषण के बाद आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर तंज कसा. राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम ने मणिपुर का मजाक उड़ाया.

Updated on: 11 Aug 2023, 03:59 PM

नई दिल्ली:

मणिपुर के मुद्दे पर अविश्वास प्रस्ताव गिरने और पीएम मोदी का लोकसभा में भाषण के बाद आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पीएम मोदी ने अपने 2 घंटे 13 मिनट के भाषण में मणिपुर पर सिर्फ 2 मिनट बात रखी. इन 2 मिनट में भी पीएम हंसकर मणिपुर का मजाक उड़ा रहे थे. राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर का मजाक उड़ाना ठीक नहीं है.  राहुल गांधी ने आगे कहा कि भारतीय सेना 2 दिनों में इस पूरी हिंसा को काबू में कर सकती है, लेकिन पीएम नहीं चाहते कि मणिपुर में हिंसा थमे. राहुल ने कहा कि पीएम आग बुझाना ही नहीं चाहते वे तो खुद मणिपुर को जलाना चाहते हैं.

राहुल ने मणिपुर दौरे का सुनाया वाक्या
प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने अपने मणिपुर दौरे का भी वाक्या सुनाया. उन्होंने कहा कि मणिपुर के कुकी क्षेत्र में जब मैं पहुंचा तो मुझसे कहा गया था कि आपकी सुरक्षा में कोई मैतेई नहीं होना चाहिए. अगर कोई मैतेई होगा तो उसे खत्म कर दिया जाएगा. ठीक उसी तरह जब मैं मैतेई इलाके में पहुंचा तो बताया गया कि आपके साथ कोई कुकी नहीं होना चाहिए वर्ना मैतेई लोग उसे मार देंगे. मणिपुर दो महीन से जल रहा है. भारतीय सेना 2 दिन में हालात ठीक कर सकती है, लेकिन पीएम नहीं चाहते कि मणिपुर की आग बुझे. मणिपुर हिंसा रोकने में मुख्यमंत्री पूरी तरह से नाकाम हैं. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने कहा कि मैं 19 साल से सक्रिय राजनीति में हूं, लेकिन जो मणिपुर में देखा हूं वह पूरे राजनीतिक करियर में नहीं देखा हूं. आज मणिपुर दो हिस्से में बंट गया है. 

यह भी पढ़ें: AAP सांसद राघव चड्ढा राज्यसभा से निलंबित, विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट आने तक रहेंगे सस्पेंड

मैं भारत माता की रक्षा करते पाया जाऊंगा- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि मैं जानता हूं कि मीडिया नियंत्रण में है, राज्यसभा, लोकसभा टीवी नियंत्रण में है, लेकिन मैं अपना काम कर रहा हूं और करता रहूंगा. जहां भी भारत माता पर आक्रमण होगा, आप मुझे वहां उपस्थित और भारत माता की रक्षा करते हुए पाएंगे. राहुल गांधी ने आगे बताया कि पीएम मोदी को मेरा चेहरा पसंद नहीं है. कल का विषय मैं नहीं था, बल्कि मणिपुर था. मणिपुर पर सलाह देना मेरा काम नहीं है.