logo-image

रघुराम राजन के बाद अब राहुल गांधी अभिजीत बनर्जी से मंगलवार को करेंगे संवाद, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

कोरोना संकट और इसके आर्थिक प्रभाव को लेकर राहुल गांधी अभिजीत बनर्जी (Abhijit Banerjee ) के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंगलवार को बातचीत करेंगे.

Updated on: 04 May 2020, 11:22 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी के साथ संवाद करेंगे. कोरोना संकट और इसके आर्थिक प्रभाव को लेकर राहुल गांधी अभिजीत बनर्जी (Abhijit Banerjee ) के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंगलवार को बातचीत करेंगे.

राहुल गांधी इससे पहले रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के साथ भी बातचीत की थी. कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी अभिजीत बनर्जी के साथ कोरोना वायरस के चलते पैदा हो रहे आर्थिक हालत और उससे कैसे बाहर निकला जा सकता है उसपर चर्चा करेंगे.

रघुराम राजन से राहुल गांधी ने की थी बातचीत

गौरतलब है कि राहुल गांधी पिछले दिनों भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गर्वनर रघुराम राजन के साथ इसी तरह का संवाद किया था. इस संवाद में राजन ने, कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) को सावधानीपूर्वक खत्म करने की पैरवी करते हुए कहा था कि गरीबों की मदद के लिए सीधे उनके खाते में पैसे भेजे जाएं और इस पर करीब 65 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे.

और पढ़ें:NAM शिखर सम्मेलन में बोले पीएम मोदी- पूरी दुनिया कोरोना से लड़ रही है और कुछ लोग आतंक का वायरस फैला रहे हैं

श्रमिकों से फाड़ा वसूलने पर राहुल गांधी ने साधा था निशाना

वहीं सोमवार को राहुल गांधी मोदी सरकार पर भी हमलावर हुए. राहुल गांधी ने कहा कि यह अपने आप में एक गुत्थी है कि रेलवे एक तरफ ‘पीएम केयर्स’ कोष में 151 करोड़ रुपये दे रहा है और दूसरी तरफ प्रवासी श्रमिकों से किराया वसूल रहा है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘एक तरफ रेलवे दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों से किराया वसूल रही है वहीं दूसरी तरफ रेल मंत्रालय पीएम केयर फंड में 151 करोड़ रुपये का चंदा दे रहा है. जरा ये गुत्थी सुलझाइए.’