News Nation Logo
Banner

केरल में राजनीतिक टूर पर हैं राहुल गांधी: नड्डा

केरल में राजनीतिक टूर पर हैं राहुल गांधी: नड्डा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Aug 2021, 04:55:01 PM
Rahul Gandhi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस नेता केरल में राजनीतिक टूर पर हैं।

नड्डा यहां पार्टी मुख्यालय से नवनिर्मित भाजपा के कोझीकोड जिला समिति कार्यालय का वर्चुअल उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा, राहुल गांधी का राजनीतिक टूर भी यहां केरल में हो रहा है। वह अमेठी से हार गए, इसलिए वे वायनाड भाग गए। राज्य बदलने से किसी का व्यवहार पैटर्न, इरादे और लोगों की सेवा करने का समर्पण नहीं बदलता है।

इस महीने की शुरूआत में दक्षिण पश्चिम दिल्ली में एक नौ वर्षीय दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार, हत्या और फिर उसके हमलावरों द्वारा अंतिम संस्कार की घटना की निंदा करते हुए नड्डा ने कहा, पहले उन्होंने इस मुद्दे का राजनीतिकरण किया और फिर उनकी पहचान का खुलासा किया। पीड़िता ने माता-पिता की तस्वीर साझा की। कानून ने जब इस बारे में पूछा तो उन्होंने सभी से झूठ बोला।

नड्डा ने आगे कहा कि पीड़िता की मां द्वारा किया गया खुलासे लोगों द्वारा की गई राजनीति के निचले स्तर को दर्शाता है।

पीड़िता की मां ने कथित तौर पर कहा कि परिवार में किसी ने भी राहुल गांधी को उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए सहमति नहीं दी। पीड़िता की पहचान उजागर करने पर ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट कुछ दिनों के लिए लॉक कर दिया था।

कोविड कुप्रबंधन के लिए केरल में एलडीएफ सरकार पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा, केरल में औसतन लगभग 20,000 मामले हैं। इस समय, केरल में 1.08 लाख मामले एक्टिव हैं, जो कुल कोविड मामलों का लगभग 50 प्रतिशत है। यह कुप्रबंधन का एक मॉडल है।

उन्होंने कहा, केंद्र सरकार केरल की मदद करना चाहती है, लेकिन जहां तक विकास का सवाल है, वर्तमान सरकार बाधा खड़ी कर रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने और राज्य को तीसरी लहर के लिए तैयार करने के लिए 267.35 करोड़ रुपये का विशेष पैकेज दिया है।

सक्रिय भूमिका नहीं निभाने के लिए केरल सरकार को दोषी ठहराते हुए नड्डा ने कहा, 70 प्रतिशत किए गए टेस्ट एंटीजन टेस्ट थे! जबकि आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाना था और यही कारण है कि कोविड के मामले इस स्तर तक बढ़ गये हैं। हम यह भी जानते हैं कि सरकार को जो सक्रिय भूमिका निभानी थी, वह यहां केरल में नहीं ली गई।

खराब कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए नड्डा ने कहा, महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है, बच्चों को निशाना बनाया जा रहा है और बलात्कार हो रहे हैं। पुलिस तो महज दर्शक बनकर रह गई है।

भाजपा प्रमुख ने कहा, केरल की पहचान अब विभिन्न आकारों में सक्रिय आतंकवादी मॉड्यूल, सोने की तस्करी, आईएसआईएस भर्ती केंद्रों द्वारा की जा रही है और इस प्रकार, राज्य में बहुत सारी समस्याएं हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 17 Aug 2021, 04:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो