News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी इसलिए दो दिन से नहीं आ रहे संसद, जानें यहां

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के कोविड वैक्सीन (Covdi19 Vaccine) लगवाने को लेकर काफी दिनों से संशय बना था.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 30 Jul 2021, 08:01:02 PM
rahul gandhi

राहुल गांधी इसलिए दो दिन से नहीं आ रहे संसद (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • राहुल गांधी ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन लगवा ली
  •  भाजपा ने कांग्रेस से वैक्सीन लगाने को लेकर कई बार पूछ चुकी है

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के कोविड वैक्सीन (Covdi19 Vaccine) लगवाने को लेकर काफी दिनों से संशय बना था. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से कई बार सवाल भी पूछे गए हैं, लेकिन अब खबर आ रही है कि राहुल गांधी ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवा ली है. कोरोना वैक्सीन लगवाने की वजह से वे कल और आज संसद में भी नहीं आए. आपको बता दें कि लंबे समय से राहुल गांधी के वैक्सीन लगवाने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन ली है या नहीं. 

यह भी पढ़ें : सीबीएसई 12वीं बोर्ड : केंद्रीय विद्यालय 100 फीसदी रिजल्ट के साथ अव्वल

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कल कोरोना वैक्सीन ली है. इसी वजह से वह पिछले दो दिन से संसद भी नहीं आ रहे हैं. वैक्सीन को लेकर कई बार भाजपा और कांग्रेस के बीच तीखी जंग भी हो चुकी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की ओर से 17 जून को जानकारी दी गई कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोविड वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं. 

आपको बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पिछले महीने 16 जून को ट्वीट कर सोनिया गांधी और उनके परिवार से कोरोना वैक्सीन को लेकर सवाल पूछा था. उन्होंने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी पूरी जिम्मेदारी के साथ एक ही सवाल पूछ रही है आदरणीय सोनिया जी, राहुल जी, प्रियंका जी आप तीनों ही कांग्रेस हैं, आप तीनों बताएं कि आप तीनों ने कब अपना पहला डोज लिया और कब अपना सेंकेंड डोज़ लिया?

यह भी पढ़ें : वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना से बिहार के 15,729 लोगों ने दूसरे राज्यों में लिया राशन

इस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पीटीआई न्यूज एजेंसी को बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा वैक्सीन की पहली डोज ले चुकी हैं. कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे राहुल गांधी कोरोना से उबरने के बाद डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक वैक्सीन लेंगे.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को बेमतलब के मुद्दे गढ़ने के बजाये हर दिन 80 लाख से लेकर एक करोड़ लोगों को टीके लगाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, ताकि 31 दिसंबर 2021 तक सभी 100 करोड़ भारतीयों के टीकाकरण अभियान का लक्ष्य पूरा हो सके.

First Published : 30 Jul 2021, 07:44:35 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.