logo-image

राहुल गांधी के अमित शाह पर वार से लेकर हनीप्रीत की पुलिस रिमांड तक, जानें टॉप 10 खबरें

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने गुजरात के कर्जन में कहा, 'पहले इन्होंने बेटी बचाओ कार्यक्रम शुरू किया, अब है अमित शाह के बेटे को बचाओ।'

Updated on: 10 Oct 2017, 07:53 PM

नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने गुजरात के कर्जन में कहा, 'पहले इन्होंने बेटी बचाओ कार्यक्रम शुरू किया, अब है अमित शाह के बेटे को बचाओ।' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा कि अभी जो सेल्फी हो रही है वो मेड इन चाइना सेल्फी है, मैं चाहता हूं कि चीन में लोग मेड इन इंडिया वाली सेल्फी लें।

सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट

इच्छामृत्यु के मामले पर सुनवाई के दौरान केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में इसका विरोध किया। सुनवाई के दौरान केंद्र ने कोर्ट में कहा कि अगर इस बात की मंजूरी दे दी जाती है तो इसका दुरुपयोग होगा। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई 5 जजों की संवैधानिक बेंच कर रहा है। इस मामले की सुनवाई बुधवार को भी होगी। पहले दिन की सुनवाई में केंद्र ने इसका विरोध किया। मंगलवार को भी इस मामले में सुनवाई जारी रहेगी।

दिल्ली मेट्रो
दिल्ली मेट्रो

दिल्ली मेट्रो में किराया बढ़ोतरी के बाद इसकी जांच के लिए दिल्ली सरकार ने नौ सदस्यों की एक कमिटी बनाएगी। कमिटी के सदस्य बढ़े हुए किरायों पर विचार-विमर्श करेंगे। इस कमिटि के सदस्यों का चुनाव दिल्ली विधानसभा के स्पीकर करेंगे।

पेट्रोल-डीज़ल
पेट्रोल-डीज़ल

महाराष्ट्र कैबिनेट ने पेट्रोल-डीज़ल के दामों में कटौती का फैसला किया है। इसके तहत महाराष्ट्र में पेट्रोल के दामों में 2 रुपये और डीज़ल के दामों में 1 रुपये की कटौती की गई है। पेट्रोल-डीज़ल की नई कीमत आज (मंगलवार) आधी रात से लागू हो जाएंगी।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम

INX मीडिया केस में फंसे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि वह न्याय से भागा हुआ नहीं है, वह विदेश में था और अब भारत लौट आया है।

हनीप्रीत इंसा
हनीप्रीत इंसा

पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत इंसा की पुलिस हिरासत को तीन दिनों के लिए बढ़ा दिया है। हनीप्रीत के साथ सुखदीप कौर को भी तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। गिरफ्तार किए जाने के बाद हरियाणा पुलिस ने कहा था कि जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इंसां की करीबी हनीप्रीत इंसां पूछताछ में पुलिस को गुमराह कर रही है।

पाकिस्तान
पाकिस्तान

पाकिस्तान ने देश में फल-फूल रहे आतंकी संगठन हक्कानी नेटवर्क पर कार्रवाई करने के लिए अमेरिका के सामने सबूत पेश करने की शर्त रखी है। पाकिस्तान ने कहा कि अगर अमेरिका हक्कानी नेटवर्क की मौजूदगी का सबूत देता है तो वह संयुक्त ऑपरेशन के जरिये इसे खत्म करने के लिए तैयार हैं।

शाओमी
शाओमी

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने दिल्ली में एक इवेंट में Mi MIX 2 लॉन्च किया है। इस फोन की कीमत भारतीय मूल्य के हिसाब से 35,999 रुपये होगी। फिलहाल यह हैंडसेट ऑनलाइन ही ग्राहकों को उपलब्ध रहेगा।

आतंकी अब्दुल करीम टुंडा
आतंकी अब्दुल करीम टुंडा

1996 सोनीपत बम ब्लास्ट मामले में सोनीपत की अदालत ने आतंकी अब्दुल करीम टुंडा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने सोमवार को टुंडा को दोषी ठहराया था। कोर्ट ने साथ ही टुंडा को आदेश दिया है कि वह सभी पीड़ितों को 50-50 हजार रुपये दे।

रियलिटी टीवी शो बिग बॉस
रियलिटी टीवी शो बिग बॉस

रियलिटी टीवी शो बिग बॉस के घर से रविवार को बेघर हुए प्रतिभागी जुबेर खान ने शो के मेजबान सलमान खान पर निशाना साधा और कहा कि सलमान ने 'बीइंग ह्यूमन' से अपनी बुरी छवि बदल दी। उन्होनें सलमान पर निशाना साधते हुए कहा कि आप बिग बॉस के होस्ट हैं, भगवान नहीं।