News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी चले विदेश, दिल्‍ली हिंसा पर सोनिया गांधी के नेतृत्‍व में कांग्रेस बना रही रणनीति

राहुल गांधी अभी देश में नहीं हैं, इसलिए वह बैठक में शामिल नहीं हो पाए. बैठक में दिल्ली हिंसा पर चर्चा के बाद एक प्रस्ताव भी पारित किया जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 26 Feb 2020, 10:58:28 AM
राहुल गांधी चले विदेश, दिल्‍ली हिंसा पर कांग्रेस बना रही रणनीति

राहुल गांधी चले विदेश, दिल्‍ली हिंसा पर कांग्रेस बना रही रणनीति (Photo Credit: ANI Twitter)

नई दिल्‍ली:

अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्‍व में कांग्रेस कार्यसमिति (Congress Working Committee - सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुधवार को चल रही है. बैठक में दिल्ली के कई इलाकों में हुई हिंसा पर चर्चा की जा रही है. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, केसी वेणुगोपाल और कई अन्य नेता मौजूद हैं, लेकिन राहुल गांधी नहीं हैं. कांग्रेस के सूत्रों की ओर से समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, राहुल गांधी अभी देश में नहीं हैं, इसलिए वह बैठक में शामिल नहीं हो पाए. बैठक में दिल्ली हिंसा पर चर्चा के बाद एक प्रस्ताव भी पारित किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली हिंसा को लेकर हाई कोर्ट में आधी रात को विशेष सुनवाई, पुलिस को दिए गए खास निर्देश

संसद भवन तक निकाला जा सकता है मार्च 

यह भी कहा जा रहा है कि बैठक के बाद कांग्रेस नेता संसद भवन तक मार्च भी निकाल सकते हैं. रविवार से उत्तर-पूर्वी दिल्ली के पांच इलाकों में नागरिकता संशोधित कानून को लेकर हुई हिंसा शुरू हो गई थी, जिसमें अब तक 18 लोगों की जान जा चुकी है और 200 लोग घायल बताए जा रहे हैं. मृतकों में एक हेड कांस्‍टेबल और घायलों में डीसीपी स्‍तर के दो अधिकारी भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : बालाकोट में एयर स्‍ट्राइक के बाद देश में नहीं हुआ कोई बड़ा आतंकी हमला: बीएस धनोवा

लोकसभा-राज्‍यसभा सांसदों की भी होगी बैठक

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद कांग्रेस के राज्यसभा और लोकसभा सांसदों की बैठक भी बुलाई गई है. बैठक के बारे में सभी सदस्यों को सूचित किया जा चुका है. माना जा रहा है कि इस बैठक में आगामी संसद सत्र में दिल्‍ली हिंसा, नागरिकता संशोधन कानून, एनपीआर, एनआरसी का विरोध करने के लिए रणनीति बनाई जाएगी. 

First Published : 26 Feb 2020, 10:47:36 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×