logo-image

अमेठी में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के शिलान्यास से खफा राहुल गांधी बोले- मोदी जी, आपने फिर झूठ बोला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमेठी में प्लांट की आधारशिला रखी तो कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आग बबूला हो गए.

Updated on: 04 Mar 2019, 10:29 AM

नई दिल्‍ली:

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का संसदीय क्षेत्र अमेठी (Amethi) अब जल्द ही सेना के जवानों के लिए मेक इन इंडिया (Make In India) के तहत एके-47 असॉल्ट राइफल के लिए जाना जाने लगेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमेठी में प्लांट की आधारशिला रखी तो कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आग बबूला हो गए. राहुल ने ट्वीट करके कहा है कि प्रधानमंत्री जी, अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में मैंने खुद किया था.  पिछले कई सालों से वहां छोटे हथियारों का उत्पादन चल रहा है.  कल आप अमेठी गए और अपनी आदत से मजबूर होकर आपने फिर झूठ बोला.  क्या आपको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती?

बता दें कि AK-203 कलाश्निकोव राइफल AK-47 का लेटेस्ट वर्जन है. ये फैक्ट्री रूस की एक कंपनी और ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड साथ मिलकर बनाएगी, जिसमें 7.47 लाख कलाश्निकोव राइफल बनाई जाएगी. कोरवा स्थित फैक्ट्री में निर्मित ये राइफलें खासकर चीन और पाकिस्तान सीमा पर तैनात सैनिकों को दी जा सकती हैं, जो कि आने वाले समय गेमचेंजर साबित होंगी.

यह भी पढ़ेंः सेना के लिए गेमचेंजर साबित होंगी अमेठी में बनीं AK-203 राइफलें

बता दें रविवार को पीएम मोदी ने अमेठी में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री की आधारशिला रखी. इंडियन आर्मी की पुरानी इंसास राइफल को रिप्लेस करने के लिए रूस के साथ मिलकर भारत में ही ऑर्डिनेंस फैक्ट्री करीब साढ़े सात लाख AK-203 राइफल बनाएगी. इसके लिए पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रीपति के इस जॉइंट वेंचर के लिए मंच से धन्यवाद किया. पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा, कुछ लोग दुनिया में मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ोदा करते रहते हैं,उनकी घोषणा घोषणा रह जाती है, लेकिन यह मोदी है, जिसने 'मेड इन अमेठी' को सच कर दिखाया है.

यह भी पढ़ेंः BJP अध्‍यक्ष अमित शाह ने बताया- Air Strike में मारे गए इतने आतंकी

क्लाशनिकोव-203 राइफलों के निर्माण के लिए बनी ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का आधारशिला रखते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने 1,500 लोगों को फैक्ट्री में रोजगार का वादा किया था, लेकिन अमेठी के लोगों की आंखों में धूल झोंकते हुए सिर्फ 200 लोगों को रोजगार दिया गया. पीएम ने कहा कि अमेठी के युवाओं को धोखा देने वाले दुनिया में रोजगार के भाषण देते घूमते हैं.