News Nation Logo
Banner

'भाजपा भगाओ देश बचाओ' रैली में शामिल नहीं होने पर राहुल गांधी ने जताया दुख

पटना के गांधी मैदान में आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के 'भाजपा भगाओ देश बचाओ' रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शामिल नहीं हुए।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 27 Aug 2017, 04:36:50 PM
रैली में शामिल नहीं होने पर राहुल गांधी ने जताया दुख (फाइल फोटो)

रैली में शामिल नहीं होने पर राहुल गांधी ने जताया दुख (फाइल फोटो)

highlights

  • लालू की रैली में शामिल नहीं होने पर राहुल गांधी ने जताया दुख 
  • राहुल ने चिट्ठी लिखकर कहा नार्वे दौरे पर होने की वजह से नहीं हो पाया शामिल

नई दिल्ली:

पटना के गांधी मैदान में आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के 'भाजपा भगाओ देश बचाओ' रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शामिल नहीं हुए। राहुल गांधी ने नार्वे के आधिकारिक दौरे पर होने की वजह से रैली में शामिल नहीं होने पर दुख जताया।

राहुल गांधी ने अपनी चिट्ठी में कहा, 'इस रैली में शामिल होने की मेरी दिली इच्छा थी पर नार्वे के एक अाधिकारिक दौरे पर होने के कारण आज मैं आपके बीच उपस्थित नहीं हो सका हूं।'

लालू यादव ने विपक्षी पार्टियों को बीजेपी और नरेंद्र मोदी के खिलाफ एकजुट करने के लिए 'भाजपा भगाओ देश बचाओ रैली' का आोयजन किया था। पहले इसमें राहुल गांधी के शामिल होने की भी अटकले लगाई गईं थी। लेकिन कांग्रेस की तरफ से इसमें गुलाम नबी आजाद शामिल हुए।

रैली को लेकर राहुल गांधी की तरफ से जो चिट्ठी जारी की गई है उसमें में लिखा गया है,

मुझे बेहद खुशी है कि आपने 27 अगस्त 2017 को पटना में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया है जिसमें समान विचारधारा की कई पार्टियों के नेतागण शामिल हो रहे हैं।

आपकी यह जनसभा ऐसे वक्त में हो रही है जब देश के बुनियादी ढांचे की उस नींव पर भीषण हमला हो रहा है जिस पर हमारे बहुलतावादी लोकतंत्र की इमारत खड़ी है। धन और बाहुबल के विकृत गठजोड़ के दम पर सत्ताधारी दल आज उन राज्यों में भी अपना विस्तार कर रहा जहां उसे जनता ने जनादेश नहीं दिया था।

वास्तव में यह सरकार 2014 में देश की जनता के साथ किए गए अपने वादों को पूरी तरह से भुला चुकी है।

सरकार के चंद करीबी लोगों को छोड़कर समाज का हर तबका मौजूदा सरकार की जन विरोधी और गरीब विरोधी नीतियों का शिकार है। आज वंचितों के अधिकारों को छीना जा रहा है।

महिलाओं, किसानों और युवाओं का भविष्य दांव पर लगा है। और निर्लज्जता की सारी हदों को पार करते हुऑए किसी भी कीमत पर इस सरकार के भ्रष्ट कारनामों पर पर्दा डाला जा रहा है।

मुझे पूरा यकीन है कि यह जनसभा सत्ताधारी दल और उनकी सरकार के नापाक इरादों को उजागर कर देगी। इस रैली में शामिल होने की मेरी दिली इच्छा थी पर नार्वे के एक अधिकारिक दौरे पर होने के कारण आज मैं आपके बीच उपस्थित नहीं हो सका हूं। मैं आपको और इस जनसभा में शामिल होने वाले अन्य सभी लोगों को दिल से शुभकामनाएं देता हूं।

लालू यादव की रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, एनसीपी और लेफ्ट पार्टियों के नेता शामिल हुए। ममता बनर्जी ने रैली के दौरान बीजेपी और केंदय़्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

First Published : 27 Aug 2017, 04:36:37 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो