News Nation Logo

राहुल गांधी का पीएम मोदी से अनुरोध, केरल बाढ़ को घोषित किया जाए राष्ट्रीय आपदा

राज्य के लोगों का हाल जानने और बाढ़ ग्रस्त इलाके का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को केरल पहुंचे।

IANS | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 18 Aug 2018, 02:00:02 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो- IANS)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से केरल में आई बाढ़ को फौरन राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह किया। राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'प्रिय प्रधानमंत्री, कृपया देरी किए बिना केरल बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करें। हमारे लाखों लोगों का जीवन, आजीविका और भविष्य दांव पर है।' उफनती नदियों और भूस्खलन के चलते हुए हादसों में शनिवार सुबह तक मरने वालों की संख्या 300 के पार कर गई। तीन लाख से ज्यादा लोगों को मजबूरन 2,000 राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी।

राज्य के लोगों का हाल जानने और बाढ़ ग्रस्त इलाके का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को केरल पहुंचे। पीएम मोदी ने बाढ़ प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया।

हवाई सर्वेक्षण के दौरान पीएम मोदी के साथ केरल के सीएम पिनाराई विजयन, राज्यपाल पी सथाशिवम और केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अलफोन्स भी मौजूद थे। इसके अलावा पीएम मोदी ने वहां के लोगों को 100 करोड़ के अतिरिक्त 500 करोड़ रूपये का राहत पैकेज देने की भी घोषणा की।

और पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण, 500 करोड़ का दिया राहत पैकेज

बता दें पीएम मोदी आज सुबह तिरुवनंतपुरम से कोच्चि पहुंचे। वहां पर वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि केरल के लोगों के दुख दर्द पर पीएम मोदी कई दिनों से नजर बनाए हुए हैं।

राज्य में आए प्राकृतिक आपदा से निबटने के लिए एनडीआरएफ कर्मियों के अलावा सेना, नौसेना, वायुसेना के जवान भी लोगों को निकालने में मदद कर रही है। बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित इलाकों में लोग अपने-अपने घरों की छतों और ऊंचे स्थानों पर शरण लिए हुए हैं।

First Published : 18 Aug 2018, 01:59:37 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.