logo-image

कोरोना संकट के बीच बोले राहुल गांधी- लोगों की मदद करने के लिए युवा कांग्रेसियों को सलाम, क्योंकि...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना संकट (Corona Virus) के बीच जरूरतमंदों की मदद करने के लिए पार्टी की युवा इकाई की तारीफ की.

Updated on: 22 Apr 2020, 08:32 PM

दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना संकट (Corona Virus) के बीच जरूरतमंदों की मदद करने के लिए पार्टी की युवा इकाई की तारीफ करते हुए बुधवार को कहा कि नि:स्वार्थ सेवा के लिए वह संगठन के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को सलाम करते हैं. उन्होंने ट्वीट किया कि ‘भारतीय युवा कांग्रेस संकट के समय में लोगों की मदद के लिए आगे आई है. परेशानी में घिरे लोगों को उसकी तरफ से खाना, मास्क और दूसरी जरूरी चीजें मुहैया कराई जा रही हैं.

यह भी पढे़ंःमहामारी बीमारी कानून में संशोधन पर PM मोदी का ट्वीट, कही ये बड़ी बात

राहुल गांधी ने कहा कि मैं युवा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को उनके समर्पण और नि:स्वार्थ सेवा के लिए सलाम करता हूं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की ओर से तारीफ किए जाने के बाद भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि ‘संगठन की तरफ से पूरा काम राहुल गांधी के मार्गदर्शन में हो रहा है, उनकी तारीफ से सभी कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ा है. संकट की इस घड़ी में हम और बड़े पैमाने पर लोगों की मदद का प्रयास करेंगे.

छोटे और मध्यम उद्दोगों को कैसे निकाले कोरोना संकट से बाहर, राहुल गांधी ने मांंगे सुझाव

आपको बता दें कि कोरोना संकट का असर छोटे और मध्यम सेक्टर के उद्दोगों पर भी काफी ज्यादा हुआ है. ऐसे में अब इन सेक्टरों को संकट से उबारने के लिए कांग्रेस ने लोगों से सुझाव मांगे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि MSME आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज के लिए सुझाव भेजे.

यह भी पढे़ंःनेपाल के PM ओली ने Hydroxychloroquine के लिए पीएम मोदी का किया धन्यवाद

उन्होंने अपने ट्वीटमें लिखा, 'हमारे सूक्ष्म, लघु और मध्यम व्यवसायों (MSME) को तबाह कर दिया है. कांग्रेस पार्टी को आपकी मदद की जरूरत है. MSME आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज पर क्या होना चाहिए, इसके लिए हमें सुझाव और विचार भेजें. ये सुझाव http://voiceofmsme.in पर या हमारे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर भेज सकते हैं.'

इसके अलावा कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस का परामर्श समूह का गठन किया है. यह समूह छोटे और मध्यम उद्योग को राहत देने के सुझावों का एक प्रस्ताव जल्द केंद्र सरकार को सौंपेगा