News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी बोले- कोरोना वायरस महामारी का डटकर मुकाबला कर रहे कांग्रेस शासित राज्य, जानें कैसे

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी के शासन वाले राज्य कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी का डटकर मुकाबला कर रहे हैं.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 17 Apr 2020, 06:14:26 PM
rahul gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी के शासन वाले राज्य कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी का डटकर मुकाबला कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ में एक अस्पताल से जुड़ी खबर शेयर करते हुए गांधी ने ट्वीट किया, कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान, पंजाब, छत्तीसगढ़ और पुडुचेरी कोविड-19 का डटकर मुकाबला कर रहे हैं. उन्होंने कहा, कोविड-19 से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए नए और विशेष अस्पताल तैयार किए जा रहे हैं, जैसे छत्तीसगढ़ में यह 200 बेड का विशेष-कोरोना वायरस अस्पताल, जो मात्र 20 दिन में मरीजों के इलाज के लिए तैयार किया गया है. जहां चाह, वहां राह.

यह भी पढे़ंः राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बोले- ढाई महीने के लॉकडाउन के लिए रहें तैयार, क्योंकि...

इस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा, छत्तीसगढ़ ने इस महामारी से लड़ने की तैयारी उसी दिन से शुरू कर दी थी जब आपने पहली बार चेतावनी दी थी. आमजन के सहयोग से हम हर स्तर पर इस संकट से जूझ रहे हैं और सफल भी हो रहे हैं. हम मिलकर लड़ेंगे, मिलकर जीतेंगे.

राहुल गांधी ने अमेठी में जरूरतमंद लोगों के लिए भेजी खाद्य सामग्री

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेठी में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए पांच ट्रक चावल, पांच ट्रक आटा/ गेहूं और एक ट्रक दाल के साथ तेल मसाला एवं अन्य खाद्य सामग्री भेजी है. अमेठी जिला कांग्रेस के प्रवक्ता अनिल सिंह ने बताया कि अमेठी में कोई भूखा न रहे और हर जरूरतमंद के पास राहत सामग्री पहुंचे, यह सुनिश्चित करने के लिए अमेठी संसदीय क्षेत्र की 877 ग्राम पंचायतों एवं एवं नगर पंचायतों/नगर पालिकाओं में आज तक राहुल गांधी की तरफ से 16,400 राशन किट वितरित की गयी हैं.

यह भी पढे़ंःPM मोदी बोले- RBI की इन कदमों से छोटे व्यवसायों, किसानों और गरीबों को मिलेगी मदद

उन्होंने बताया कि 12,900 लोगों को मध्याह्न भोजन के पैकेट अभी तक पहुंचाए जा चुके हैं और संकट की इस घड़ी में 50 हजार मास्क, 20 हजार सेनिटाइजर और 20 हजार साबुन भी लोगों को बांटे गए हैं. सिंह ने बताया कि राहुल गांधी के मार्गदर्शन में चल रहे ‘कांग्रेस फाइट्स कोरोना ग्रुप’ के माध्यम से सुदूर प्रदेशों में रह रहे अमेठी संसदीय क्षेत्रवासियों की भी मदद की जा रही है. राहुल गांधी एक ट्रक चावल,एक ट्रक गेहूं एवं अन्य सामग्री इससे पहले भी भेज चुके हैं .

First Published : 17 Apr 2020, 06:05:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.