logo-image

राहुल गांधी बोले- महंगा पेट्रोल और बढ़ते दाम, जनता को खुलेआम लूटे सरकार

देश में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है. ऐसे टाइम में पेट्रोल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. इसे लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है.

Updated on: 25 Aug 2020, 05:30 PM

नई दिल्‍ली:

देश में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है. ऐसे टाइम में पेट्रोल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. इसे लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने मंगलवार को अपने ट्वीट में लिखा कि महंगा पेट्रोल और बढ़ते दाम, जनता को लूटे सरकार खुलेआम. महंगाई बढ़ने पर राहुल गांधी की ओर से लगातार सरकार को घेरा जा रहा है.

बता दें कि पेट्रोल के दाम में मंगलवार को भी बढ़ोतरी हुई. दिल्ली में पेट्रोल प्रति लीटर 11 पैसे महंगा हो कर 81.73 रुपये पर पहुंच गया है. अगर पिछले एक सप्ताह के रिकॉर्ड को देखें तो रोजाना पेट्रोल के दाम में कुछ न कुछ बढ़ोतरी की गई है. पिछले 10 दिनों में 9 बार पेट्रोल के दाम बढ़े. पिछले दस दिनों में दिल्ली में पेट्रोल करीब 1.30 रुपये महंगा हो गया. हालांकि, काफी समय से डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है.

मंगलवार के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर क्रमश: 81.73 रुपये, 83.24 रुपये, 88.39 रुपये और 84.73 रुपये प्रति लीटर हो गई है. जबकि इन्हीं शहरों में डीजल की कीमत क्रमश: 73.56 रुपये, 77.06 रुपये, 80.11 रुपये और 78.86 रुपये प्रति लीटर है.

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) किसी न किसी मुद्दों को लेकर मोदी सरकार को घेर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) के ऑडिट में राफेल (Rafale) विमान सौदे के ‘ऑफसेट अनुबंध’ का उल्लेख नहीं होने के दावे पर सरकार पर हमला बोला था.

राहुल गांधी ने कहा था कि राफेल (सौदे) में भारतीय खजाने से पैसे चोरी कर लिए गए. कांग्रेस नेता ने महात्मा गांधी के एक कथन का हवाला देते हुए कहा था कि सत्य एक है, रास्ते अनेक हैं. राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए रेल मंत्री गोयल ने ट्वीट किया था कि राहुल गांधी के कई सहयोगी निजी तौर पर यह बताते हैं कि अपने पिता के पापों को धोने के लिए राफेल को लेकर राहुल की जो सनक है, उससे पार्टी को नुकसान हो रहा है. परंतु अगर कोई अपने ही विध्वंस का इंतजार कर रहा है तो शिकायत करने वाले हम कौन होते हैं?.