logo-image

Rahul Gandhi की भगवान राम से की तुलना पड़ी भारी, सलमान खुर्शीद ने दी सफाई 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भगवान राम से तुलना करने को लेकर वरिष्ठ   नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने सफाई दी है.

Updated on: 27 Dec 2022, 07:09 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भगवान राम से तुलना करने को लेकर वरिष्ठ  नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने सफाई दी है. उन्होंने मंगलवार को कहा ‘ईश्वर से किसी की तुलना नहीं हो सकती है. उन्होंने कहा कि वे उन लोगों की सराहना करते हैं जो भगवान के रास्ते पर चलते हैं. अगर कोई बेहतर काम के लिए तपस्या  करता है और किसी के व्यवहार में ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ को देखते हैं तो क्या हम उसकी प्रशंसा नहीं कर सकते?’ गौरतलब है कि मुरादाबार सर्किट हाउस में सोमवार को पहुंचे सलमान खुर्शीद ने कांग्रेस  के के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी की क्षमता को असीमित बताते हुए उन्हें न केवल ‘योगी’ और ‘सुपर ह्यूमन’ कहा, बल्कि उनकी तुलना भगवान राम से कर डाली. उन्होंने कहा कि कांग्रेसी उनकी खड़ाऊ लेकर चल रहे हैं.

खड़ाऊ बहुत दूर तक जा सकती है

राहुल गांधी की भारत ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के यूपी में व्यापक रूप से न आने के सवाल पर खुर्शीद का कहना था कि भगवान राम हर जगह पर नहीं पहुंच सकते हैं. वहीं उनकी खड़ाऊ बहुत दूर तक जा सकती है. अब उनकी खड़ाऊ को लेकर हम (कांग्रेसी) चल रहे हैं. खड़ाऊ यूपी आ चुकी है, इस तरह से राम जी भी आ ही जाएंगे.’ खुर्शीद ने कहा  “राहुल गांधी एक तपस्वी हैं. राहुल गांधी की क्षमता असीमित हैं. वह ‘सुपर ह्यूमन’ की तरह हैं. वे सर्दी में टीशर्ट पहने निकलते हैं और कहते हैं कि तपस्या कर रहा हूं.”

सलमान खुर्शीद के बयान को भाजपा ने कांग्रेस को घेरा है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्‍ठ प्रदेश प्रवक्‍ता हरिश्‍चंद्र श्रीवास्‍तव ने मंगलवार को कांग्रेस नेता के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. सलमान खुर्शीद के बयान को ‘चारण संस्‍कृति’ के अलावा और कुछ नहीं कहा जा सकता है. इस दौरान मध्ययुगीन, विशेषकर राजपूताने में राजाओं के दरबारों में उनकी वीरता के गुणगान करने वाली जाति को ‘चारण’ कहा जाता है.