logo-image

कश्मीर पर रिपोर्टिंग करने वाले पुलित्जर पुरस्कार विजेताओं को राहुल गांधी ने दी बधाई, कही ये बात

राहुल गांधी ने पुलित्जर अवॉर्ड (Pulitzer win) जीतने वाले फोटो जर्नलिस्टों को बधाई दी है. तीन भारतीय फोटो जर्नलिस्टों ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद वहां के हालातों पर रिपोर्टिंग की थी.

Updated on: 05 May 2020, 08:22 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को दो ट्वीट किये. पहला ट्वीट पुलित्जर अवॉर्ड जीते फोटो जर्नलिस्टों को बधाई देने वाला था और दूसरा ट्वीट मोदी सरकार को कोरोना वायरस से निपटने और अर्थव्यवस्था को लेकर सलाह देने वाला. राहुल गांधी ने पुलित्जर अवॉर्ड (Pulitzer win) जीतने वाले फोटो जर्नलिस्टों को बधाई दी है. तीन भारतीय फोटो जर्नलिस्टों ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद वहां के हालातों पर रिपोर्टिंग की थी.

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट करके इन्हें बधाई दी. राहुल गांधी ने तीनों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) में जीवन की तस्‍वीरों के लिए फोटो जर्नलिस्‍ट डार यासीन, मुख्तार खान और चन्नी आनंद को पुलित्जर पुरस्कार जीतने के लिए बधाई. हमें आप लोगों पर गर्व है.'

एसोसिएटेड प्रेस न्‍यूज एजेंसी के फोटोग्राफर डार यासीन, मुख्‍तार खान और चन्‍नी आनंद ने फीचर फोटोग्राफी में 2020 का पुलित्जर पुरस्कार जीता है. अवॉर्ड की ऑनलाइन घोषणा की गई, क्योंकि कोरोना वायरस के कारण अवॉर्ड फंक्शन का आयोजन नहीं किया गया. पुलित्जर बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर डाना कैनेडी ने यूट्यूब पर लाइव स्‍ट्रीम के माध्‍यम से अवॉर्ड की घोषणा की.

इसे पढ़ें:प. बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के नए आकड़े बेहद खतरनाक, BJP ने ममता से मांगा इस्तीफा

इसके बाद राहुल गांधी ने एक और ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने कहा कि वायरस से निपटने के लिए जोन के संदर्भ में सोचे. अर्थव्यवस्था को खोलते समय , आपूर्ति श्रृंखलाओं के संदर्भ में सोचें.

बता दें कि राहुल गांधी कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए मोदी सरकार के उठाए गए कदम की कभी सराहना करते दिखाई देते है तो कभी उनपर सवाल उठाते हैं.