News Nation Logo

राहुल गांधी फिर बन सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष, पार्टी की जिम्मेदारी उठाने को तैयार- सूत्र

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आवास 10 जनपथ पर हुई बैठक में मौजूद सभी नेताओं ने अपनी अपनी बात रखी. बैठक में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अध्यक्ष पद संभालने की मांग उठी. राहुल गांधी भी जिम्मेदारी लेने के लिए सहमत हो गए.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 05 Jan 2021, 02:31:23 PM
Rahul Gandhi

राहुल गांधी फिर बन सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस में जारी अंगरूनी कलह के बीच पार्टी की कमान एक बार फिर राहुल गांधी संभाल सकते हैं. पार्टी के नए अध्यक्ष (New Congress President) को चुनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सूत्रों का कहना है कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कांग्रेस की कमान दोबारा संभालने के लिए राजी हो गए हैं. शनिवार को ही इसे लेकर बैठक भी हुई थी.  

यह भी पढ़ेंः वैक्सीन अभी आई भी नहीं और मंजूरी मिलते ही भिड़े Covishield और Covaxin के सीईओ

पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास हुई बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे. इसमें राहुल गांधी को एक बार फिर कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने को लेकर बात रखी गई. बैठक में के. सुरेश, अब्दुल खालिक, गौरव गोगोई और कुछ अन्य सांसदों ने राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह फिर से पार्टी की कमान संभालें. इन सांसदों के अलावा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी कहा कि अब राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस का नेतृत्व करना चाहिए. पार्टी के करीब सभी बड़े नेता इस बात तो लेकर सहमत नजर आए कि वर्तमान समय में पार्टी की कमान राहुल गांधी को ही दी जानी चाहिए. दूसरी तरफ राहुल गांधी भी पार्टी की जिम्मेदारी संभालने के लिए राजी हो गए हैं. 

यह भी पढ़ेंः नई संसद का रास्ता साफ, SC ने सेंट्रल विस्टा परियोजना को सही ठहराया 

लोकसभा चुनाव में हार के बार दिया था इस्तीफा 
पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बुरी हार और खुद की अमेठी सीट हारने पर जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. तब राहुल गांधी ने कहा था कि 2019 में मिली हार के लिए पार्टी को पुर्नसंगठित करने की जरूरत है. पार्टी की हार के लिए सामूहिक तौर पर लोगों को कठिन निर्णय लेने होंगे.  

First Published : 05 Jan 2021, 02:31:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.