logo-image

राहुल गांधी का मोदी पर हमला, कहा प्रधानमंत्री देश को बांट रहे हैं

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया कि वह बीजेपी कार्यकर्ताओं को दलितों को पीटने की इजाजत देकर देश को बांटने का काम कर रहे हैं।

Updated on: 16 Aug 2017, 11:01 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह बीजेपी कार्यकर्ताओं को दलितों को पीटने और अल्पसंख्यकों की हत्या करने की इजाजत देकर देश को बांटने का काम कर रहे हैं।

राहुल ने एक सार्वजनिक सभा में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी देश को बांटने में व्यस्त हैं। उन्होंने अपने पार्टी के लोगों को दलितों को पीटने और अल्पसंख्यकों की हत्या करने की इजाजत दे दी है और वह इसकी निंदा नहीं करते हैं।'

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर गोरखपुर में हुई बच्चों की मौतों, बढ़ती बेरोजगारी और डोकलाम गतिरोध का स्वतंत्रता दिवस पर उल्लेख नहीं करने को लेकर हमला बोला।

राहुल ने कहा, 'प्रधानमंत्री आपको यह नहीं बता रहे हैं कि बेरोजगारी की दर आठ सालों में सबसे ऊंची है। उन्होंने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। प्रधानमंत्री युवकों को नौकरियां देने के लिए क्या कर रहे हैं?'

और पढ़ें: बेंगलुरू में राहुल गांधी की फिसली जुबान, 'इंदिरा कैंटीन' को बता दिया अम्मा कैंटीन

उन्होंने कहा, 'मोदी ने यह नहीं बताया कि उनकी स्वास्थ्य नीति की वजह से गोरखपुर में मासूम बच्चों की मौत हो गई।' राहुल ने कहा कि गरीबों के लिए भारत में मेडिकल सुविधाएं नहीं हैं।

राहुल ने मोदी सरकार पर स्वास्थ्य बजट में कटौती करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अस्पताल ऑक्सीजन सिलेंडर क्यों नहीं खरीद सका।

राहुल ने कहा, 'क्या किसी ने सुना है कि प्रधानमंत्री ने कहा कि चीनी सुरक्षा बल भूटान के अंदर बैठे हुए हैं?"

जम्मू-कश्मीर को लेकर मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार ने इलाके में शांति के लिए 10 सालों में जो काम किए थे, मोदी सरकार ने उसे एक महीने में नष्ट कर दिया।

और पढ़ें: बेंगलुरु में राहुल गांधी लॉन्च करेंगे इंदिरा कैंटीन, 10 रु में मिलेगा खाना