News Nation Logo
Banner

विदेश दौरे पर हो रहे राजनीतिक हमलों के बीच राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- किसान...

रविवार को राहुल गांधी जब विदेशी दौरे के लिए निकले थे तो मीडिया से लेकर सत्ता पक्ष के निशाने पर थे. सभी का एक ही सवाल था कि कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम को छोड़कर, बंगाल चुनाव को छोड़कर आखिरकार राहुल गांधी विदेशी दौरे पर क्यों चले गए.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 28 Dec 2020, 05:02:06 PM
rahul gandhi new

राहुल गांधी (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस से ठीक एक दिन पहले ही विदेशी दौरे पर चले जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी सरकार और बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं. सोमवार को राहुल गांधी ने इन हमलों का जवाब देते हुए अपनी चुप्पी तोड़ी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसान आंदोलन पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरते हुए कटाक्ष किया है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि किसानों की आत्मनिर्भरता के बिना देश कभी आत्मनिर्भर नहीं बन सकता. कृषि विरोधी क़ानून वापस लो. किसान बचाओ, देश बचाओ!

गौरतरलब है कि इसके पहले रविवार को राहुल गांधी जब विदेशी दौरे के लिए निकले थे तो मीडिया से लेकर सत्ता पक्ष के निशाने पर थे. सभी का एक ही सवाल था कि कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम को छोड़कर, बंगाल चुनाव को छोड़कर आखिरकार राहुल गांधी विदेशी दौरे पर क्यों चले गए. आपको बता दें कि आज कांग्रेस का 136वां  स्थापना दिवस मनाया जा रहा है. पार्टी के स्थापना दिवस के बीच राहुल गांधी इटली चले गए, जिसके बाद से कांग्रेस सफाई देती फिर रही है. क्योंकि एक तरफ देश में किसान कृषि कानूनों के लेकर आंदोलन कर रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष का प्रमुख चेहरा राहुल गांधी के विदेश दौरे पर जाने से विवाद हो गया है. जहां, कांग्रेस सफाई दे रही है. वहीं, बीजेपी को एक बार फिर राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमला बोलने का मौका मिल गया है.

भारतीय जनता पार्टी के सांसद जनरल वीके सिंह ने राहुल की इटली यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल को बधाई, यहां कांग्रेस स्थापना दिवस मना रही है और राहुल गांधी विदेश में आराम कर रहे है. शायद बहुत थक गए हैं. कांग्रेस का हाल ये है कि जो समझदार है उसे बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है. जनरल वीके सिंह ने कहा कि यूपीए का नेतृत्व कोई भी करे चाहे शरद पवार करें, कपिल सिब्बल करें आज कांग्रेस का क्या हाल है सब जानते हैं.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की हालत उस बच्चे की तरह है, जो पहले एक खिलौना मांगता है और जब वो मिल जाता है तो कहता है ये नहीं दूसरा चाहिए. बता दें कि वीके सिंह से पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी तंज कसा था. उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा कि कांग्रेस इधर अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी ‘9 2 11’ हो गये!

First Published : 28 Dec 2020, 04:38:44 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.